Latest Updates|Recent Posts👇

27 February 2021

शिक्षकों की लंबित मांगों का जल्द होगा निराकरण: बेसिक शिक्षा मंत्री

 शिक्षकों की लंबित मांगों का जल्द होगा निराकरण: बेसिक शिक्षा मंत्री

आज उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की शैक्षिक संगोष्ठी/प्रान्तीय पदाधिकारी/जनपदीय अध्यक्ष/मंत्री संयुक्त बैठक प्रदेश अध्यक्ष माननीय सुशील कुमार पाण्डेय जी की अध्यक्षता एवं माननीय बेसिक शिक्षा मंत्री श्री सतीश चन्द्र द्विवेदी जी के मुख्य आतिथ्य में लखनऊ में हुई!
*आज की बैठक मे जनपद का नेतृत्व जिलाध्यक्ष सकलदेव सिंह
 जिलामंत्री शैलेंद्र विक्रम सिंह *जितेंद्र सिंह(अध्यक्ष चोलापुर)संतोष सिंह(अध्यक्ष बडागांव)महानगर अध्यक्ष दीपक पांडेय, अजय सिंह(हरहुआ)ने किया।

शिक्षकों की लंबित मांगों का जल्द होगा निराकरण: बेसिक शिक्षा मंत्री

    उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ द्वारा आयोजित एक दिवसीय प्रांतीय संगोष्ठी को संबोधित करते हुए बेसिक शिक्षा मंत्री आदरणीय #डॉसतीशचंद्र द्विवेदी जी ने कहा की प्राथमिक शिक्षक संघ द्वारा लंबित मांगों को लेकर सरकार गंभीरता पूर्वक विचार कर रही है जिसके क्रम में जल्द ही प्रदेश स्तर पर हुए अंतर्जनपदीय स्थानांतरण की तरह ही जनपद के अंदर भी शिक्षकों का स्थानांतरण होगा।
    माननीय मंत्री जी ने प्रांतीय अध्यक्ष सुशील पांडेय जी को आश्वस्त करते हुए कहा कि शिक्षकों के पदोन्नत को लेकर सदन समाप्ति के बाद विभाग के उच्च स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी और उसमें प्रयास होगा कि पदोन्नत के रास्ते में आ रहे सभी अड़चनों को दूर कर प्रदेश में पदोन्नत पुनः प्रारंभ किया जाएगा।
       माननीय मंत्री जी ने मंच से घोषणा की कि जल्द ही मृतक आश्रित के लिए आदेश अलग से जारी होने जा रहा है जिसमें मृतक आश्रित के पाल को उसके शैक्षणिक योग्यता के अनुसार तृतीय श्रेणी में उनकी नियुक्ति का मार्ग प्रशस्त होगा।
       माननीय मंत्री जी ने मंच से घोषणा कि भविष्य में शिक्षकों को ड्रेस, एमडीएम सहित अन्य गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्त किया जाने का प्रयास होगा।
      माननीय मंत्री ने संघ की मांग पर मंच को अवगत कराया कि पूर्व में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय अध्यक्ष सुशील पांडेय जी के मांग के मद्देनजर विभाग ने माननीय मुख्यमंत्री जी के संज्ञान में प्रस्ताव रखा है कि परिषदीय विद्यालयों के रख-रखाव एमडीएम संचालन के पश्चात साफ सफाई एवं विद्यालय के पूर्ण साफ सफाई हेतु अलग से व्यवस्था की जाए।
      गोपनीय आख्या संबंधित आदेश पर माननीय मंत्री ने मंच से घोषणा की कि सदन समाप्ति के पश्चात विभाग के उच्च अधिकारियों एवं प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों के साथ संयुक्त बैठक कर इस आदेश के कमियों को दूर किया जाएगा इसको लेकर शिक्षक कतई भी परेशान ना हो।

*माननीय मंत्री जी ने मंच से स्पष्ट किया की किसी भी दशा में किसी भी अधिकारी द्वारा शिक्षकों का शोषण कतई  बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
 *सकलदेव सिंह (जिलाध्यक्ष)
  शैलेंद्र विक्रम सिंह(जिलामंत्री)
उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ वाराणसी

 



 



 

शिक्षकों की लंबित मांगों का जल्द होगा निराकरण: बेसिक शिक्षा मंत्री Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news