Latest Updates|Recent Posts👇

26 September 2020

यूपी बोर्ड ने 10वीं (हाईस्कूल) और 12वीं (इंटरमीटिएट) कक्षा की कंपार्टमेंट परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं

यूपी बोर्ड ने 10वीं (हाईस्कूल) और 12वीं (इंटरमीटिएट) कक्षा की कंपार्टमेंट परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं


परीक्षार्थी upmsp.edu.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। कंपार्टमेंट व इम्प्रूवमेंट की परीक्षा 3 अक्टूबर को होगी। हाईस्कूल की कंपार्टमेंट, इम्प्रूवमेंट परीक्षा सुबह की शिफ्ट में 8 बजे से 11.15 तक होगी जबकि इंटर की परीक्षा इसी दिन दूसरी शिफ्ट में दोपहर 2 बजे 5.15 बजे तक होगी।
UP Board Class 10, 12 compartment admit card 2020 : यूं करें डाउनलोड
- सबसे पहले upmsp.edu.in पर जाएं।


Direct Link- UP Board Class 10, 12 compartment exam admit card 2020
- होम पेज पर दिख रहे ' हाईस्कूल एवं इंटरमीटिएट की पूरक परीक्षा 2020 के प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें ' के लिंक पर क्लिक करें ।
- नया पेज खुलने पर परीक्षा, जनपद, रोल नंबर, सुरक्षा कोर्ड और डालें और डाउनलोड एडमिट कार्ड पर क्लिक करें।
- स्क्रीन पर आपका एडमिट कार्ड आ जाएगा। इसे डाउनलोड कर प्रिंट आउट आउट ले लें।

हाईस्कूल में एक विषय में फेल अभ्यर्थी इम्प्रूवमेंट और दो विषय में फेल परीक्षार्थी कम्पार्टमेंट की परीक्षा दे रहा है। दो में से एक विषय में कम्पार्टमेंट देकर पास होने पर ही 10वीं के छात्रों को पास का प्रमाणपत्र जारी होगा। वहीं, एक विषय में फेल इंटर के छात्र-छात्राओं के लिए इस वर्ष से पहली बार कम्पार्टमेंट परीक्षा में बैठने का मौका देने की सुविधा शुरू की गई है। 12वीं में 35017 छात्र-छात्राएं एक विषय में असफल हैं। हाईस्कूल में एक विषय में 327663 परीक्षार्थी फेल हैं जबकि 771 बच्चे दो विषयों में फेल हैं।

यूपी बोर्ड ने 10वीं (हाईस्कूल) और 12वीं (इंटरमीटिएट) कक्षा की कंपार्टमेंट परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news