Latest Updates|Recent Posts👇

10 June 2024

स्कूल खुलते ही धमाल मचाएंगे बच्चे, 18 जून से खुलेंगे प्राइमरी और मिडिल स्कूल

 स्कूल खुलते ही धमाल मचाएंगे बच्चे, 18 जून से खुलेंगे प्राइमरी और मिडिल स्कूल

प्रतापगढ़। बेसिक शिक्षा विभाग के प्राइमरी और मिडिल स्कूल 18 जून से खुल रहे हैं। स्कूलों में अभी तक बच्चे नहीं आते थे और प्रायः गर्मी अधिक पड़ने के कारण अवकाश तीन जून तक बढ़ा दिया जाता था। मगर इस बार स्कूल पहुंचने वाले शिक्षकों और बच्चों का दिन हंसी ठिठोली में बीतेगा। 25 जून तक चलने वाले समरकैंप में बच्चों की कलात्मक क्षमता का विकास किया जाएगा।
शैक्षिक कैलेंडर के मुताबिक जिले के प्राइमरी और मिडिल स्कूल 16 जून को खुलने थे। 16 जून को रविवार और 17 जून को बकरीद का अवकाश होने के कारण अब 18 जून को खुलेंगे। शासन ने पहली बार आदेश जारी करके कहा है कि 18 से 25 जून तक सभी स्कूलों में




समरकैंप का आयोजिक करके बच्चों की कलात्मक, क्रियात्मक क्षमता का विकास करना है। एक सप्ताह के इस कैंप में विद्यार्थियों को पर्यावरण संरक्षण से जुड़ी गतिविधियों के माध्यम से जागरूक किया जाएगा। पर्यावरण जागरूकता, जल संरक्षण, सफाई व स्वास्थ्य, पर्यटन स्थलों का भ्रमण, पौधरोपण कर जागरूक करना होगा। बीएसए भूपेंद्र सिंह ने बताया कि समरकैंप के आयोजन से बच्चों में नया उत्साह पैदा होगा। उन्होंने बताया कि सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी करके नियमित रूप से निरीक्षण करने को कहा गया है।

स्कूल खुलते ही धमाल मचाएंगे बच्चे, 18 जून से खुलेंगे प्राइमरी और मिडिल स्कूल Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news