Latest Updates|Recent Posts👇

27 March 2024

तीन दिन में तैयार करना होगा रिपोर्ट कार्ड, एक से नया सत्र

 तीन दिन में तैयार करना होगा रिपोर्ट कार्ड, एक से नया सत्र

मंझनपुर। परिषदीय स्कूलों का नया सत्र एक अप्रैल से शुरू हो रहा है। परीक्षा परिणाम इसी दिन छात्रों को देना है। अवकाश के साथ ही लगातार परीक्षा चल रही है। ऐसे में तय समय पर परीक्षा फल वितरित करना किसी चुनौती से कम नहीं है।

जिले में 1092 परिषदीय विद्यालय हैं। इन स्कूल में पढ़ने वाले करीब पौने दो लाख बच्चों की परीक्षा चल रही है। 27 मार्च का आखिरी परीक्षा होगी। इसके बाद 31 मार्च तक परीक्षा परिणाम घोषित होंगे। एक अप्रैल से नया सत्र शुरू हो रहा है। पहले दिन स्कूल के परीक्षा परिणाम जारी होने के साथ ही नई किताबें भी विद्यार्थियों को दी जाएगी।




प्राथमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने बताया कि लगातार परीक्षाओं के बीच परीक्षा परिणाम जारी करना कठिन है, लेकिन प्रयास है कि समय से उसे जारी कर दिया जाए। 27 को आखिरी परीक्षा है। इसके बाद 28 मार्च का ही समय शेष है। 29 मार्च को गुड फ्राइडे व 31 मार्च को रविवार है। छुट्टियों के बीच मूल्यांकन कार्य पूरा करना चुनौती है लेकिन किसी तरह इसे पूरा किया जाएगा। वहीं बीएसए डॉ. कमलेंद्र कुशवाहा ने बताया कि परीक्षा परिणाम समय से जारी होगा। सत्र भी समय से शुरू होगा

तीन दिन में तैयार करना होगा रिपोर्ट कार्ड, एक से नया सत्र Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news