Latest Updates|Recent Posts👇

08 March 2024

BEO की लापरवाही के कारण पूरे ब्लॉक के शिक्षकों का वेतन अटका

 BEO की लापरवाही के कारण पूरे ब्लॉक के शिक्षकों का वेतन अटका

मल्लावां (हरदोई)। खंड शिक्षा अधिकारी की लापरवाही के कारण पूरे ब्लॉक के शिक्षकों का वेतन अटक गया है। वेतन न मिलने पर शिक्षकों ने ब्लाॅक संसाधन केंद्र पर विरोध प्रदर्शन किया और वेतन जारी करने की मांग की।
उत्तर प्रदेशीय हाईस्कूल शिक्षक संघ के बैनर तले शिक्षकों ने बुधवार को ब्लॉक संसाधन केंद्र पर वेतन न मिलने पर विरोध प्रदर्शन किया और बीएसए को संबोधित ज्ञापन खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपा।

संघ के ब्लाॅक अध्यक्ष सुबोध कुमार वर्मा व महामंत्री प्रेमशील पांडेय ने दिए गए ज्ञापन में कहा कि फरवरी का वेतन बीईओ और ब्लॉक लिपिक की लापरवाही के कारण पोर्टल पर लॉक नहीं किया गया है। इससे ब्लॉक के 419 शिक्षकों और 14 अनुचरों का फरवरी का वेतन अटक गया है।




दो फरवरी 2024 को बीईओ के आदेश के बाद भी 12 शिक्षकों की वार्षिक वेतन वृद्धि पोर्टल खुलने के बाद भी नहीं लगाई गई। चार शिक्षकों की एसीपी लगाने के स्थान पर उनको चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी का ग्रेड पे प्रदान कर दिया गया। जो शासनादेश के विपरीत है। उधर, शिक्षकों का कहना है कि होली पर यदि उन लोगों को वेतन नही मिला, तो त्योहार फीका पड़ जाएगा। उन्होंने शिक्षकों का वेतन जारी किए जाने की मांग की।

नीरज सिंह, विवेक, दिवाकर, आलोक, अरविंद, उपेंद्र, रुबीना, मानश्री रामकुमार, प्रशांत, मौजूद रहे। खंड शिक्षा अधिकारी प्रभावती ने बताया कि वेतन बिल लाॅक की जानकारी की बाबू से की गई थी, तो उसने बताया था कि कार्रवाई पूरी हो चुकी है। चूक कैसे हुई इसकी जांच की जा रही है।

BEO की लापरवाही के कारण पूरे ब्लॉक के शिक्षकों का वेतन अटका Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news