Latest Updates|Recent Posts👇

04 December 2023

मांगे पूरी नहीं होने पर लखनऊ में बड़े आंदोलन की चेतावनी

 मांगे पूरी नहीं होने पर लखनऊ में बड़े आंदोलन की चेतावनी


सोनभद्र। जिले में दो अक्तूबर से प्रत्येक रविवार को कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित अनुुदेशकों का धरना समाप्त हो गया। उन्होंने मांगे पूरी नहीं होने पर लखनऊ में बड़े आंदोलन की चेतावनी दी गई। परिषदीय अनुदेशक कल्याण एसोसिएशन की ओर से जिलाध्यक्ष रवींद्र बहादुर सिंह के नेतृत्व में दो अक्तूबर से हर रविवार को जिले भर के अनुदेशक कलेक्ट्रेट स्थित गांधी उद्यान में धरना दे रहे थे। 



तीन दिसंबर दिन रविवार को अनुदेशकों ने अपनी मांगों को लेकर रणनीति तैयार की। इसके बाद धरना समाप्त करने का निर्णय लिया। प्रदर्शन करने वालों ने बताया कि शीर्ष नेतृत्व के निर्णय पर क्रमिक अनशन समाप्त किया जा रहा है। 14 दिसम्बर को जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया जायेगा। इसके बाद भी उनकी मांग पूरी नहीं होती है तो वह 27 दिसंबर को लखनऊ के लिए जिले भर के अनुदेशक जाएंगे। जहां मांगे पूरी होने तक अनवरत धरना चलेगा।

मांग किया कि 100 छात्र की संख्या वाले स्कूलों में अनुदेशक तैनात करने का नियम लाकर अनुदेशकों पर एक तरफा कार्रवाई बंद किया जाना चाहिए। अनुदेशकों को चिकित्सकीय अवकाश देने, मानदेय में बढ़ोतरी, सामाजिक एवं आर्थिक सुरक्षा की गारंटी देने, अनुदेशकों को आयुष्मान योजना का लाभ देने सहित अन्य मांग किया। इस मौके पर सतीश यादव, अमित त्रिपाठी, रीता सिंह, सौरभा पाण्डेय, शैलेंद्र, रजनीश, सुषमा, विवेक सिंह आदि रहे।

मांगे पूरी नहीं होने पर लखनऊ में बड़े आंदोलन की चेतावनी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news