Latest Updates|Recent Posts👇

23 June 2022

उत्तर प्रदेश मे अब आवेदन के दूसरे दिन ही मिलेगा डीएल के लिए अपॉइंटमेंट स्लॉट, पहले काफी करना पड़ता इंतजार

 उत्तर प्रदेश मे अब आवेदन के दूसरे दिन ही मिलेगा डीएल के लिए अपॉइंटमेंट स्लॉट, पहले काफी करना पड़ता इंतजार


लखनऊ। परिवहन विभाग ने लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस (डीएल) को स्थायी कराने के लिए प्रतीक्षा का झंझट खत्म कर दिया है। अब आवेदक जिस दिन डीएल को स्थायी कराने के लिए ऑनलाइन आवेदन करेगा, उसे दूसरे दिन का ही अप्वाइंटमेंट हासिल होगा।

इसके लिए परिवहन विभाग ने सभी जिलों के संभागीय परिवहन अधिकारी और सहायक संभागीय परिवहन कार्यालयों में स्थायी डीएल के अप्वाइंटमेंट (टाइम स्लॉट) को पहले से दोगुना कर दिया है। पहले पूरे प्रदेश में रोजाना लर्निंग डीएल को स्थायी करने का कोटा सिर्फ 5,814 था, जो इस फैसले के बाद बढ़कर 11,628 हो गया है। इस संबंध में अतिरिक्त आयुक्त (आईटी) डीके त्रिपाठी ने आदेश जारी कर दिए हैं।



परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह के निर्देश पर प्रमुख सचिव (परिवहन) वेंकटेश्वर लू की अध्यक्षता में टेढ़ी कोठी स्थित मुख्यालय में हुई बैठक में लखनऊ सहित प्रदेश भर में स्थायी डीएल के अप्वाइंटमेंट को बढ़ाने का निर्णय लेते हुए आदेश जारी कर दिए गए हैं।

पहले करना पड़ता था 90 दिन इंतजार:

दरअसल, प्रदेश भर से लोगों ने परिवहन मंत्री से स्थायी डीएल की 90-90 दिन इंतजार से होने वाली समस्या बताई थी। इसके बाद परिवहन मंत्री के निर्देश पर यह कवायद हुई।

उत्तर प्रदेश मे अब आवेदन के दूसरे दिन ही मिलेगा डीएल के लिए अपॉइंटमेंट स्लॉट, पहले काफी करना पड़ता इंतजार Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news