Latest Updates|Recent Posts👇

15 May 2022

विद्यालयों के लिए ग्रीष्मावकाश घोषित होने वाले है शिक्षकों को यह दीर्घावकाश उन्हें अर्जित अवकाश के बदले दिया जाता है

 विद्यालयों के लिए ग्रीष्मावकाश घोषित होने वाले है शिक्षकों को यह दीर्घावकाश उन्हें अर्जित अवकाश के बदले दिया जाता है


शिक्षा निदेशक (मा.) उत्तर प्रदेश द्वारा दिनांक 16 दिसंबर 2021 को जारी आदेश पत्रांक : शिविर/20563–20692/2021–22 द्वारा 21 मई 2022 से 30 जून 2022 को माध्यमिक विद्यालयों के लिए ग्रीष्मावकाश घोषित किया गया है। शिक्षकों को यह दीर्घावकाश उन्हें अर्जित अवकाश के बदले दिया जाता है।
अब जब समर कैंप के नाम पर दीर्घावकाश में कटौती होती दिख रही है तो शिक्षक संघ मांग है कि सरकार दीर्घावकाश बंद ही कर दें। हमें एक भी दिन का ग्रीष्मावकाश नहीं चाहिए। हर रोज स्कूल चलाइए, सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम चलाइए या समर कैंप लगे, 21 जून को स्कूल में योग दिवस मनाइए या अमृत महोत्सव। हम खुशी खुशी सब करेंगे, बस हमारा अर्जित अवकाश वापस लौटाया जाए। हमें ग्रीष्मावकाश की जरूरत नहीं।
शिक्षकों को दीर्घावकाश के नाम पर बदनाम किया जाता है जबकि इसके पीछे की सच्चाई कुछ और है। सच तो यह है कि हम शिक्षक बैंक कर्मचारियों से भी कम अवकाश पाते हैं। खुद हफ्ते में 5 दिन नौकरी करने वाले अधिकारी एयर कंडीशन ऑफिस में बैठकर तरह–तरह के आदेश जारी कर शिक्षकों के शोषण का जो तरीका इजाद रहे हैं, उससे पूरा माध्यमिक शिक्षक समाज दुखी है।
 उ0 प्र0 मा0 शिक्षक संघ


 

विद्यालयों के लिए ग्रीष्मावकाश घोषित होने वाले है शिक्षकों को यह दीर्घावकाश उन्हें अर्जित अवकाश के बदले दिया जाता है Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news