Latest Updates|Recent Posts👇

01 August 2021

आज से भारत में रुपये- पैसे से जुड़े पांच बड़े बदलाव होने जा रहे, बदलावों का आपकी जिंदगी पर सीधा असर पड़ेगा, आइए इन महत्वपूर्ण बदलावों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

आज से भारत में रुपये- पैसे से जुड़े पांच बड़े बदलाव होने जा रहे, बदलावों का आपकी जिंदगी पर सीधा असर पड़ेगा, आइए इन महत्वपूर्ण बदलावों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

एक अगस्त 2021 यानीआज से भारत में रुपये- पैसे से जुड़े पांच बड़े बदलाव होने जा रहे हैं। इन बदलावों का आपकी जिंदगी पर सीधा असर पड़ेगा।
 



ATM से पैसे निकालने पर देना होगा ज्यादा चार्ज
भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने एक अगस्त 2021 से बैंकों को वित्तीय लेनदेन के लिए प्रति लेनदेन इंटरचेंज शुल्क 15 रुपये से बढ़ाकर 17 रुपये और सभी केंद्रों में गैर-वित्तीय लेनदेन के लिए यह शुल्क पांच रुपये से बढ़ाकर छह रुपये करने की अनुमति दी है।

 
गैस सिलिंडर के दाम
तेल कंपनियां हर महीने एलपीजी सिलिंडर के दामों की समीक्षा करती हैं। हर राज्य में टैक्स अलग-अलग होता है और इसके हिसाब से एलपीजी के दामों में अंतर होता है।


 
14.2 किलो वाले सिलिंडर का दाम
मौजूदा समय में दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले गैर-सब्सिडी एलपीजी सिलिंडर की कीमत 834.50 रुपये है। कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में यह क्रमश: 861 रुपये, 834 रुपये और 850 रुपये है।

इतना है 19 किलोग्राम वाले सिलिंडर का दाम
19 किलोग्राम वाला एलपीजी सिलिंडर दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में क्रमश: 1550 रुपये, 1651.5 रुपये, 1507 रुपये और 1687.5 रुपये का है।


 
NACH: बैंक में छुट्टी होने पर भी खाते में जमा होगी सैलरी



 
IPPB की डोर स्टेप बैंकिंग के लिए देना होगा शुल्क



 
ICICI बैंक के ग्राहकों को देना होगा ज्यादा चार्ज

आज से भारत में रुपये- पैसे से जुड़े पांच बड़े बदलाव होने जा रहे, बदलावों का आपकी जिंदगी पर सीधा असर पड़ेगा, आइए इन महत्वपूर्ण बदलावों के बारे में विस्तार से जानते हैं। Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news