Latest Updates|Recent Posts👇

06 April 2024

तालाब में डूबने से कक्षा दो के छात्र की हुई मौत, प्रधानाध्यापक निलंबित

 तालाब में डूबने से कक्षा दो के छात्र की हुई मौत, प्रधानाध्यापक निलंबित

मछलीशहर। भोजनावकाश में बाहर निकले कक्षा दो के छात्र की डूबने से मौत मामले में बीएसए डॉ. गोरखनाथ पटेल ने बुधवार को लापरवाही बरतने पर प्रधानाध्यापक प्रदीप कुमार श्रीवास्तव को निलंबित कर दिया। वहीं, बीईओ विपुल कुमार उपाध्याय ने मृतक के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें कार्रवाई का भरोसा दिया।
बामी प्राथमिक विद्यालय के कक्षा दो के छात्र शशिकांत मंगलवार को भोजनावकाश में स्कूल से अपने घर की ओर निकल गया था।। रास्ते में शौच के लिए रुका जहां तालाब में डूबने से उसकी मौत हो गई। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए बीएसए ने तत्काल प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण मांगा था। पूछा कि मध्यावकाश में बच्चा विद्यालय प्रांगण के बाहर क्यों गया, इसकी जानकारी शिक्षकाें को क्यों नहीं हुई ? जवाब न दे पाने और लापरवाही सामने आने पर प्रधानाध्यापक के निलंबन की कार्रवाई की गई।


उधर, बुधवार को सुबह ही बीईओ विपुल ने पदभार संभाला। स्कूलों में चल रही परीक्षा की व्यवस्था देखी। दोपहर बाद शिक्षक संघ के पदाधिकारियों के साथ बामी गांव में पहुंचे। मृत छात्र के पिता मिथिलेश तिवारी से मुलाकात की। परिजनों ने मौके पर उपजिलाधिकारी के आने की मांग की।




बीईओ विपुल ने परिजनों को बताया कि स्कूल के प्रधानाध्यापक प्रदीप कुमार श्रीवास्तव को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने दोषी करार देते हुए निलंबित कर दिया है। उन्हें अन्य स्थान पर संबद्ध किया गया है। मामले में मुकदमा दर्ज कराने की बात परिजनों ने कही। बीईओ ने परिजनों को कानूनी कार्रवाई में सहयोग करने का आश्वासन दिया है। इस मौके पर खंड शिक्षा अधिकारी के साथ एआरपी संतोष तिवारी, अखंड प्रताप सिंह, रोहित यादव आदि लोग मौजूद रहे।


छात्र की मौत मामले में लापरवाही सामने आने पर प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया गया है। टीम गठित कर मामले की जांच कराई जा रही है। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। – डॉ. गोरखनाथ पटेल, बीएसए

तालाब में डूबने से कक्षा दो के छात्र की हुई मौत, प्रधानाध्यापक निलंबित Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news