Latest Updates|Recent Posts👇

03 June 2021

UPTET-2020 के लिए आनलाइन आवेदन 15 जून के आसपास से शुरू करने की तैयारी

 UPTET-2020 के लिए आनलाइन आवेदन 15 जून के आसपास से शुरू करने की तैयारी

primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet
प्रयागराज : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET)-2020 के लिए आनलाइन आवेदन 15 जून के आसपास से शुरू करने की तैयारी है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव उत्तर प्रदेश प्रयागराज ने शासन को इस संबंध में प्रस्ताव भेज दिया है। अब शासन की मुहर लगते ही नई समय सारिणी के अनुसार आवेदन लिए जाएंगे। हालांकि अभी लिखित परीक्षा की तारीख तय नहीं की गई है।

 


बेसिक शिक्षा विभाग ने 15 मार्च को UPTET-2020 के आयोजन की समयसारिणी तय करते हुए शासनादेश जारी किया था। इसके लिए 11 मई को विज्ञापन प्रकाशित करने व आनलाइन आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन 18 मई की दोपहर से शुरू होकर अंतिम तारीख एक जून तय थी। कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण परीक्षा संस्था परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव उप्र प्रयागराज ने शासन को प्रस्ताव भेजकर यूपीटीईटी 2020 का विज्ञापन जारी नहीं किया था। सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि वे यूपीटीईटी 2020 का विज्ञापन व आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू करने का प्रस्ताव भेज चुके हैं। ज्ञात हो कि इस परीक्षा के लिए आवेदकों की तादाद करीब दस लाख होने का अनुमान है। एक ही दिन दो स्तर प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षाएं होनी हैं।

UPTET-2020 के लिए आनलाइन आवेदन 15 जून के आसपास से शुरू करने की तैयारी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news