09 October 2020

69000 SHIKSHAK BHARTI की जारी हो समानुपात चयन सूची, जानिए क्या है समानुपात सूची का फार्मूला

 69000 SHIKSHAK BHARTI की जारी हो समानुपात चयन सूची, जानिए क्या है समानुपात सूची का फार्मूला


परिषदीय विद्यालयों के लिए 69000 शिक्षक भर्ती की मेरिट में शामिल बड़ी संख्या में अभ्यर्थी बृहस्पतिवार को सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय पहुंचे। इन अभ्यर्थियों ने सचिव से मांग की कि 31661 शिक्षकों की भर्ती की मेरिट तैयार करते समय यह ध्यान दिया जाए कि अधिक अंक वाले अभ्यर्थियों को कम सीट वाला जिला आवंटित न कर दिया जाए। कम सीट वाला जिला आवंटित करने पर उनके चयन से बाहर हो जाने का खतरा है। इन अभ्यर्थियों का कहना था कि अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा का आदेश था कि आरक्षण एवं जनपद को ध्यान में रखते हुए समानुपात रूप में चयन सूची जारी की जाए।

 


 जिससे कम सीट वाले जिले में अधिक मेरिट वाला अचयनित हो जाएगा एवं ज्यादा सीटों वाले जिलों में निम्न गुणांक वाले चयनित हो जाएंगे। बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय पहुंचे छात्रों का कहना था कि सचिव प्रताप सिंह बघेल कह रहे थे कि जब तक शासन से कोई आदेश नहीं आएगा हम कुछ नहीं कर सकते। सचिव से मिलने वालों में राहुल तिवारी, आयुष दुबे, आकाश पांडेय, दिनेश कुमार यादव शामिल रहे।

69000 SHIKSHAK BHARTI की जारी हो समानुपात चयन सूची, जानिए क्या है समानुपात सूची का फार्मूला Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news