23 July 2020

Manav Sampada पोर्टल पर कौन-कौन सा डाक्यूमेंट अपलोड करना है इसे देखें

Manav Sampada पोर्टल पर कौन-कौन सा डाक्यूमेंट अपलोड करना है इसे देखें 


 10Th--2,12th--2, Graduation-- 2, MA--2,Bed--2, TET/CTET--1, PAN--1, इसकर अलावा कुछ नही करना है *आधार कार्ड, नियुक्ति पत्र* इसका भी ऑप्शन नही हैं। इसलिए इसे अपलोड तो सायद नही किया जा सकता है।
 *Sbtc/vbtc* *सर्टिफिकेट के सम्बंध में* 72825 या जो भी अन्य भर्ती के शिक्षक साथी है और 6 महीने की ट्रेनिंग किये है उन्हें सर्टिफिकेट मिला हुआ है। *मानव सम्पदा पोर्टल पर इस डाक्यूमेंट को अपलोड*-- करने के लिए अब तक इसका अलग से कोई ऑप्शन नही है। इसके लिए कुछ लोगो से बात करने पर पता चल रहा है कि पहले अपने खण्ड शिक्षा अधिकारी/BRC से इस विषय पर कन्फ़र्म कर लें और उन्हें अवगत करा दें कि इसका अलग से कोई ऑप्शन नही आ रहा है तो क्या इसे BTC के कॉलम में अपलोड करें या नही,अगर कहते है कि नही तब तो कोई बात ही नही है, अगर कहते है कि upload कर दीजिए तब देखे पूरा प्रॉसेस:।

 *👉Document type*.... सर्टिफिकेट *
👉Qualification name*... सर्टिफिकेट कोर्स
*👉Stream/speciality*..... BTC *
👉Issue Date*.... जो तारीख दी गई हो,हालांकि इश्यू डेट जरूरी नही है इसे छोड़ा भी जा सकता है।  *
👉Issuing Authority*...इस कॉलम में आप vbtc/sbtc,परीक्षा नियामक प्राधिकारी प्रयागराज दर्ज करें, क्योंकि इस सर्टिफिकेट को PNPद्वारा ही जारी किया जाता है इसलिए इसका नाम लिखा जाएगा,अपलोड करने के बाद view uploaded Documents में जाकर देखा जा सकता है कि vbtc का सर्टिफिकेट लगा हुआ है। *
👉Document file*-- vbtc की pdf/jpg बनाकर अपलोड
👉 वेबसाइट- www.ehrms.upsdc.gov.in

Manav Sampada पोर्टल पर कौन-कौन सा डाक्यूमेंट अपलोड करना है इसे देखें Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news