Latest Updates|Recent Posts👇

02 June 2020

SSC: अक्तूबर तक होंगी सात भर्ती परीक्षाएं

SSC: अक्तूबर तक होंगी सात भर्ती परीक्षाएं

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने लॉकडाउन की वजह से प्रभावित हुईं सात भर्ती परीक्षाओं की नई तिथियां घोषित कर दी हैं। यह सातों भर्ती परीक्षाएं 17 अगस्त से 17 अक्तूबर के बीच आयोजित की जाएंगी।

आयोग ने कोरोना वायरस की वजह से उपजी स्थितियों पर सोमवार को विचार करने के बाद भर्ती परीक्षाओं की नई तिथियां घोषित की हैं। मार्च में जब आयोग की संयुक्त हायर सेकेंड्री स्तरीय भर्ती (सीएचएसएल) 2019 के पहले चरण की परीक्षा चल रही थी, उसी वक्त लॉकडाउन घोषित कर दिया गया था। इस वजह से यह परीक्षा बीच में ही रोकनी पड़ी थी। इस भर्ती की शेष परीक्षाएं 17 से 21 और 24 से 28 अगस्त के बीच कराई जाएंगी। आयोग की जूनियर इंजीनियर भर्ती 2019 के पहले पेपर की परीक्षा 30 मार्च से दो अप्रैल के बीच प्रस्तावित थी। अब यह परीक्षा एक से चार सितंबर के बीच कराई जाएगी।

सेलेक्शन पोस्ट के आठवें चरण की परीक्षा के लिए आयोग ने 10 से 12 जून की तिथि तय की थी। अब यह परीक्षा सात से नौ सितंबर के बीच होगी। स्टेनोग्राफर ग्रेड सी एंड डी भर्ती 2019 की परीक्षा पांच से सात मई के बीच होनी थी लेकिन आयोग ने अब यह परीक्षा 10 से 12 सितंबर के बीच कराने का निर्णय लिया है। सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (सीएपीएफ) और दिल्ली पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती 2020 के पहले पेपर की परीक्षा 28 सितंबर से एक अक्तूबर के बीच होनी थी, जिसके लिए अब 29 सितंबर से एक अक्तूबर और पांच अक्तूबर की तिथि तय की गई है। जूनियर हिन्दी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर, सीनियर हिन्दी ट्रांसलेटर और हिन्दी प्राध्यापक भर्ती 2020 के पहले पेपर की परीक्षा एक अक्तूबर को होनी थी। लेकिन अब यह परीक्षा छह अक्तूबर को कराई जाएगी। सीजीएल 2019 के दूसरे चरण की परीक्षा के लिए आयोग ने 14 से 17 अक्तूबर की तिथि तय की है। पहले यह परीक्षा 22 से 26 जून के बीच होनी थी।

SSC: अक्तूबर तक होंगी सात भर्ती परीक्षाएं Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news