Latest Updates|Recent Posts👇

06 June 2020

रोस्टरवार लगेगी ड्यूटी, परिवर्तन लागत बैंक खाते में भेजना, व्हाट्सऐप कक्षाओं की मॉनिटरिंग, आदेश का शिक्षक कर रहे विरोध

 रोस्टरवार लगेगी ड्यूटी, परिवर्तन लागत बैंक खाते में भेजना, व्हाट्सऐप कक्षाओं की मॉनिटरिंग, आदेश का शिक्षक कर रहे विरोध


रोस्टरवार लगेगी ड्यूटी :- आदेश में कहा गया है कि इसके लिए पांच-पांच प्रधानाध्यापकों को सुबह व शाम की पाली में उपस्थित होकर ये काम करवाने हैं। किसी भी समय में दो-तीन समूह उपस्थित न होंगे। मिड डे मील बंटवाने के लिए बच्चों और उनके अभिभावकों के नाम, अभिभावक का बैंक खाता संख्या, बैंक का नाम, आईएफएससी कोड और मोबाइल नंबर जुटाने हैं।

परिवर्तन लागत बैंक खाते में भेजना:- एमडीएम का खाद्यान्न कोटेदार के माध्यम से और परिवर्तन लागत बैंक खाते में भेजी जानी है। इस ब्यौरे को प्रेरणा पोर्टल पर अपलोड करना है। वहीं यू डायस डाटा की गलतियों को सही करने और मानव संपदा पोर्टल में शिक्षकों के ब्यौरे को चेक करने का काम भी जून में किया जाना है। मानव संपदा पोर्टल पर उपलब्ध शिक्षकों के ब्यौरे को अभी लगभग एक लाख शिक्षकों ने ही चेक किया है जबकि विभाग में 5 लाख से ज्यादा शिक्षक हैं। इस ब्यौरे को 15 जून तक चेक करके लॉक किया जाना है।

व्हाट्सऐप कक्षाओं की मॉनिटरिंग :- इसके साथ ई-पाठशाला के तहत चल रही व्हाट्सऐप कक्षाओं की मॉनिटरिंग के साथ ज्यादा से ज्यादा शिक्षकों को इससे जोड़ने की मुहिम भी सुनिश्चित की जाएगी और जिनके पास स्मार्ट फोन नहीं है, उन्हें दूरदर्शन और आकाशवाणी से कनेक्ट किया जाएगा।

आदेश का शिक्षक कर रहे विरोध :- अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार के आए इस आदेश का शिक्षक विरोध कर रहे हैं। शिक्षक पहले ही जून में काम करने का विरोध कर रहे हैं क्योंकि शिक्षकों को गर्मी की छुट्टियां 21 मई से 30 जून तक अनुमन्य हैं। उन्हें किसी भी किस्म का उपार्जित अवकाश नहीं मिलता है। इस संबंध में शिक्षक संघों ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है।

रोस्टरवार लगेगी ड्यूटी, परिवर्तन लागत बैंक खाते में भेजना, व्हाट्सऐप कक्षाओं की मॉनिटरिंग, आदेश का शिक्षक कर रहे विरोध Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news