16 June 2020

खंड शिक्षाधिकारी की उपस्थिति में 26 शिक्षिकाओं के दस्तावेज जमा कराए गए, शैक्षिक बोर्ड से होगा सत्यापन

खंड शिक्षाधिकारी की उपस्थिति में 26 शिक्षिकाओं के दस्तावेज जमा कराए गए, शैक्षिक बोर्ड से होगा सत्यापन


फर्जी शिक्षिकाओं की नियुक्ति का मामला उजागर होने के बाद राजधानी में अब कस्तूरबा गांधी विद्यालयों की शिक्षिकाओं के दस्तावेजों की जांच शुरू कर दी गई है। सोमवार को पहले दिन बीएसए दफ्तर में जिला समन्वयक बालिका शिक्षा विश्वजीत पांडेय और खंड शिक्षाधिकारी की उपस्थिति में शिक्षिकाओं के दस्तावेज जमा कराए गए।

पहले दिन मलिहाबाद कस्तूरबा गांधी विद्यालय की शिक्षिका गुंजन सक्सेना व पुष्पांजलि समेत कई शिक्षिकाएं पहुंचीं। उन्होंने 10वीं, 12वीं, स्नातक, बीएड के वास्तविक दस्तावेज, आधार कार्ड, निवास प्रमाणपत्र, नियुक्ति पत्र समेत अन्य अहम प्रपत्र टीम के समक्ष प्रस्तुत किए। माल और मलिहाबाद कस्तूरबा गांधी विद्यालय की कुल 26 शिक्षिकाओं ने शाम पांच बजे तक अपने दस्तावेज सत्यापन के लिए जमा किए। 16, 17 और 18 जून को बाकी के अन्य छह ब्लॉकों में स्थित छह विद्यालयों की शिक्षिकाओं के दस्तावेज जमा कराए जाएंगे। यह दस्तावेज कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों में अनामिका शुक्ला के नाम से 25 शिक्षिकाओं की फर्जी नियुक्ति का मामला उजागर होने के बाद जमा कराए जा रहे हैं।

शैक्षिक बोर्ड से होगा सत्यापन

बीएसए दिनेश कुमार ने बताया कि सभी शिक्षिकाओं के वास्तविक शैक्षिक दस्तावेज पड़ताल के बाद जमा कर लिए जाएंगे। संविदा शिक्षिका होने के कारण अभी तक इन लोगों के वास्तविक दस्तावेज विभाग में नहीं जमा हुए थे। इसके अलावा दस्तावेजों की एक कॉपी संबंधित शैक्षिक बोर्ड को भेजी जाएगी। बोर्ड शिक्षिकाओं के दस्तावेजों का सत्यापन करेगा। जिस किसी के भी दस्तावेज गलत मिलेंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

खंड शिक्षाधिकारी की उपस्थिति में 26 शिक्षिकाओं के दस्तावेज जमा कराए गए, शैक्षिक बोर्ड से होगा सत्यापन Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news