Latest Updates|Recent Posts👇

25 May 2020

69000 शिक्षक भर्ती में आवेदन की कल अंतिम तारीख, मोबाइल नंबर संशोधन में पेच, इस दौरान उन्हें मोबाइल नंबर संशोधन का मौका नहीं मिलता है तो हजारों अभ्यर्थी आवेदन से वंचित रह जाएंगे।

69000 शिक्षक भर्ती में आवेदन की कल अंतिम तारीख, मोबाइल नंबर संशोधन में पेच, इस दौरान उन्हें मोबाइल नंबर संशोधन का मौका नहीं मिलता है तो हजारों अभ्यर्थी आवेदन से वंचित रह जाएंगे।

69000 शिक्षक भर्ती के लिए अब तक एक लाख 28 हजार आवेदन, संशोधन का मोका नहीं मिला तो आवेदन से वंचित होंगे हजारों अभ्यर्थी:- परिषदीय विद्यालयों में सहायक अध्यापक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 26 मई निर्धारित की गई है। रविवार तक एक लाख 28 हजार अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर चुके हैं। मोबाइल नंबर संशोधन को लेकर अब तक पेच फंस हुआ है। अभ्यर्थी रोज बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं लेकिन इस मामले में अब तक कोई निर्णय नहीं हुआ। ऐसे में अभ्यर्थियों के पास केवल दो दिन का समय बाकी है। अगर इस दौरान उन्हें मोबाइल नंबर संशोधन का मौका नहीं मिलता है तो हजारों अभ्यर्थी आवेदन से वंचित रह जाएंगे।

69 हजार शिक्षक भर्ती में एक लाख 44 हजार अभ्यर्थियों को न्यूनतम अर्हता अंक मिले हैं। ये सभी सभी अभ्यर्थी काउंसलिंग से पहले ऑनलाइन आवेदन के लिए पात्र हैं लेकिन आवेदन की प्रक्रिया तभी पूरी की जा सकती है, जब अभ्यर्थी के मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा। आवेदन फॉर्म डेढ़ साल पहले भरे गए थे और अभ्यर्थियों ने उसी फॉर्म में मोबाइल नंबर की जानकारी भी दी थी। इस बीच तमाम अभ्यर्थियों के मोबाइल नंबर बदल गए। ऐसे में अभ्यर्थियों के मोबाइल नंबर में ओटीपी की जानकारी नहीं आ रही हैं और अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर पा रहे हैं।
पिछली 68500 शिक्षक भर्ती में अभ्यर्थियों को मोबाइल नंबर संशोधन का मौका दिया गया था लेकिन इस बार अभ्यर्थियों को इससे वंचित कर दिया गया गया है।

69000 शिक्षक भर्ती में आवेदन की कल अंतिम तारीख, मोबाइल नंबर संशोधन में पेच, इस दौरान उन्हें मोबाइल नंबर संशोधन का मौका नहीं मिलता है तो हजारों अभ्यर्थी आवेदन से वंचित रह जाएंगे। Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news