Latest Updates|Recent Posts👇

10 May 2020

69000 SHIKSHAK BHARTI परीक्षा की संसोधित उत्तरकुंजी में हिंदी साहित्य के तीन सवाल हटाए गए।

69000 SHIKSHAK BHARTI परीक्षा की संसोधित उत्तरकुंजी में हिंदी साहित्य के तीन सवाल हटाए गए।


69000 सहायक भर्ती की उत्तर कुंजी शनिवार को दोपहर बाद परीक्षार्थियों ने डाउनलोड कर देख  ली। उत्तरकुंजी सामने आने के बाद स्पष्ट हो गया कि सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में हिंदी साहित्य के तीन सवालों को कोर्स से बाहर होने के कारण मूल्यांकन से बाहर कर दिया गया है। फिलहाल, इस पर परीक्षा समिति को अंतिम निर्णय लेना है।

भर्ती परीक्षा के परिणाम बुधवार या बृहस्पतिवार को जारी किए जा सकते हैं। सचिय परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी की ओर से जारी उत्तर कुंजी में हिंदी साहित्य के तीन प्रश्नों बुकलेट सीरीज बी में प्रश्न 30- सरस्वती पत्रिका के संपादक कौन हैं? प्रश्न 31- चिर्दंबरा पर ज्ञानपीठ पुरस्कार किसे प्राप्त हुआ? प्रश्न 33- महावीर प्रसाद द्विवेदी ने आदिकाल को क्या संज्ञा दी है?, इन तीनों प्रश्नों को बाहर कर दिया गया है। सचिव ने बताया कि इस संबंध में परीक्षा समिति निर्णय लेगी कि इन प्रश्नों पर सभी को समान अंक दिए जाएं या इन्हें मूल्यांकन से बाहर कर दिया जाए।

69000 SHIKSHAK BHARTI परीक्षा की संसोधित उत्तरकुंजी में हिंदी साहित्य के तीन सवाल हटाए गए। Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news