Latest Updates|Recent Posts👇

11 April 2020

India में दो हफ्ते बढ़ सकता है लॉकडाउन, PM Modi जल्द करेंगे ऐलान

India में दो हफ्ते बढ़ सकता है लॉकडाउन, PM Modi जल्द करेंगे ऐलान  


भारत  में कोविद-19 के संकट के कारण अभी 21 दिनों का लॉकडाउन लागू है. हालांकि अब इस लॉकडाउन को और आगे बढ़ाया जा सकता है. सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी 12 या 13 अप्रैल को देशभर को संबोधित कर सकते हैं. साथ ही पीएम मोदी लॉकडाउन को और आगे बढ़ाए जाने का ऐलान कर सकते हैं.
फिलहाल  प्रधानमंत्री की तरफ से  अभी आधिकारिक एलान नहीं.  

आपको हम बता दें कि आज PM मोदी ने सभी राज्यों के CM के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा बैठक की. इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग  में अधिकतर राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन की समय सीमा को और आगे बढ़ाए जाने की सहमति दी है. जिसके बाद PM मोदी ने दो हफ्तों के लिए लॉकडाउन को बढ़ाए जाने के संकेत दिए हैं.लेकिन इसबार लॉकडाउन बढ़ाने पर किसानों को थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है.
 राज्यों की लॉकडाउन की समय सीमा बढ़ाने की मांग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की आज मुख्यमंत्रियों के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की इस बैठक में दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तराखंड, राजस्थान, मध्य प्रदेश और पंजाब समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने के लिए अपने-अपने सुझाव दिए. वहीँ  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने राष्ट्रीय स्तर पर लॉकडाउन आगे जारी रखने की मांग की. 
अब देखना यह की प्रधानमंत्री मोदी जी लॉकडाउन पर क्या निर्णय लेते हैं. जिसका हम सभी को इंतजार रहेगा. और हम सब उसका पालन करेंगे.

India में दो हफ्ते बढ़ सकता है लॉकडाउन, PM Modi जल्द करेंगे ऐलान Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news