Latest Updates|Recent Posts👇

14 April 2020

देश में 3 मई तक लॉकडाउन, माननीय मोदी जी की 7 बातें जाने, पढ़ें प्रधानमंत्री जी ने क्या ट्वीट किया है, लॉकडाउन को लेकर कल नई गाइडलाइंस जारी करेगी सरकार,देखें विस्तृत अपडेट

देश में 3 मई तक लॉकडाउन, माननीय मोदी जी की 7  बातें जाने, पढ़ें प्रधानमंत्री जी ने क्या ट्वीट किया है

 Covid-19 Live Updates......  
👉संबोधन शुरू 
👉भारत अब तक कोरोना से होने वाले नुकसान को टालने में सफल रहा है-पीएम मोदी 
👉लोगों ने कष्ट सहकर देश को बचाया, अनुशासित सिपाही की तरह कर्तव्य निभाया-पीएम मोदी 
👉भारत मजबूती से कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है-पीएम मोदी 
👉अन्य देशों के मुकाबले भारत ने बेहतर प्रयास किए-पीएम मोदी 
👉जब 550 कोरोना केस थे, तभी लॉकडाउन लगाने की घोषणा की-पीएम मोदी 
👉बड़े देशों की तुलना में भारत आज बहुत संभली हुई स्थिति में-पीएम मोदी 
👉सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन का लाभ देश को मिला-पीएम मोदी 
👉3 मई तक बढ़ा लॉक डाउन 
👉पीएम मोदी का ऐलान- 3 मई तक भारत में बढ़ेगा लॉकडाउन 
👉कोरोना महामारी: देशभर में 3 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन 
👉अगले एक सप्ताह कोरोना के खिलाफ लड़ाई और सख्ती से बढ़ाई जाएगी-पीएम मोदी 
👉जहां नया मामला नहीं होगा वहां 20 अप्रैल से कुछ छूट होगी- पीएम मोदी 
👉बाहर निकलने के नियम और भी सख्त होंगे- पीएम मोदी 
👉अगर नया केस मिला तो सारी छूट खत्म कर दी जाएगी- पीएम मोदी 
👉बाहर निकलने की शर्तें काफी कठोर होंगी- पीएम मोदी 
👉प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- इसलिए हमें हॉस्पॉट्स को लेकर बहुत ज्यादा सतर्कता बरतनी होगी. जिन स्थानों के हॉस्पॉट में बदलने की आशंका है उस पर भी हमें कड़ी नजर रखनी होगी. नए हॉस्पॉट्स का बनना, हमारे परिश्रम और हमारी तपस्या को और चुनौती देगा. अगले एक सप्ताह में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कठोरता और ज्यादा बढ़ाई जाएगी। 20 अप्रैल तक हर कस्बे, हर थाने, हर जिले, हर राज्य को परखा जाएगा, वहां लॉकडाउन का कितना पालन हो रहा है, उस क्षेत्र ने कोरोना से खुद को कितना बचाया है, ये देखा जाएगा. जो क्षेत्र इस अग्निपरीक्षा में सफल होंगे, जो हॉटस्पॉट में नहीं होंगे, और जिनके हॉटस्पॉट में बदलने की आशंका भी कम होगी, वहां पर 20 अप्रैल से कुछ जरूरी गतिविधियों की अनुमति दी जा सकती है. 
👉प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- जो रोज कमाते हैं रोज की कमाई से अपनी जरूरतें पूरी करते हैं, वो मेरा परिवार हैं. मेरी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में एक, इनके जीवन में आई मुश्किल को कम करना है. अब नई गाइडलइंस बनाते समय भी उनके हितों का पूरा ध्यान रखा गया है. इस समय रबी फसल की कटाई का काम भी जारी है. केंद्र सरकार और राज्य सरकारें मिलकर प्रयास कर रही हैं कि किसानों को कम से कम दिक्कत हो. 
👉प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- इसलिए न खुद कोई लापरवाही करनी है और न ही किसी और को लापरवाही करने देना है. कल इस बारे में सरकार की तरफ से एक विस्तृत गाइडलाइन जारी की जाएगी. 
👉लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग की लक्ष्मण रेखा का पालन करें- पीएम मोदी 
👉कल सरकार नई गाइडलाइंस जारी करेगी- पीएम मोदी 
👉इम्युनिटी बढ़ाने के लिए आयुष मंत्रालय के निर्देशों का पालन करें- पीएम मोदी 
👉प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- जो रोज कमाते हैं रोज की कमाई से अपनी जरूरतें पूरी करते हैं, वो मेरा परिवार हैं. मेरी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में एक, इनके जीवन में आई मुश्किल को कम करना है. अब नई गाइडलइंस बनाते समय भी उनके हितों का पूरा ध्यान रखा गया है. इस समय रबी फसल की कटाई का काम भी जारी है. केंद्र सरकार और राज्य सरकारें मिलकर प्रयास कर रही हैं कि किसानों को कम से कम दिक्कत हो. 
 👉प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- हम धैर्य बनाकर रखेंगे नियमों का पालन करेंगे तो कोरोना जैसी महामारी को भी परास्त कर पाएंगे। इसी विश्वास के साथ अंत में, मैं आज 7 बातों में आपका साथ मांग रहा हूं.
 👉प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- 

पहली बात-अपने घर के बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखें. विशेषकर ऐसे व्यक्ति जिन्हें पुरानी बीमारी हो, उनकी हमें एक्सट्रा केयर करनी है, उन्हें कोरोना से बहुत बचाकर रखना है.  

 दूसरी बात- लॉकडाउन और सामाजिक दूरी की लक्ष्मण रेखा का पूरी तरह पालन करें. घर में बने फेसकवर या मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करें.  

तीसरी बात- अपनी इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए, आयुष मंत्रालय द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें, गर्म पानी, काढ़ा, इनका निरंतर सेवन करें.  

 चौथी बात- कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने में मदद करने के लिए आरोग्य सेतु मोबाइल App जरूर डाउनलोड करें. दूसरों को भी इस App को डाउनलोड करने के लिए प्रेरित करें.  

पांचवी बात- जितना हो सके उतने गरीब परिवार की देखरेख करें, उनके भोजन की आवश्यकता पूरी करें. 

  छठी बात- आप अपने व्यवसाय, अपने उद्योग में अपने साथ काम करे लोगों के प्रति संवेदना रखें, किसी को नौकरी से न निकालें.   

सातवीं बात- देश के कोरोना योद्धाओं, हमारे डॉक्टर- नर्सेस, सफाई कर्मी-पुलिसकर्मी का पूरा सम्मान करें. प्रधानमंत्री ने कहा- पूरी निष्ठा के साथ 3 मई तक लॉकडाउन के नियमों का पालन करें, जहां हैं, वहां रहें, सुरक्षित रहें. वयं राष्ट्रे जागृयाम”, हम सभी राष्ट्र को जीवंत और जागृत बनाए रखेंगे.  

👉लॉकडाउन को लेकर कल नई गाइडलाइंस जारी करेगी सरकार 






देश में 3 मई तक लॉकडाउन, माननीय मोदी जी की 7 बातें जाने, पढ़ें प्रधानमंत्री जी ने क्या ट्वीट किया है, लॉकडाउन को लेकर कल नई गाइडलाइंस जारी करेगी सरकार,देखें विस्तृत अपडेट Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news