Latest Updates|Recent Posts👇

11 January 2023

 UPTET 2023: सर्टिफिकेट मान्यता पर अभी अभी हुआ बदलाव, अभ्यार्थियों में ख़ुशी की लहर

 UPTET 2023: सर्टिफिकेट मान्यता पर अभी अभी हुआ बदलाव, अभ्यार्थियों में ख़ुशी की लहर


उत्तर प्रदेश के बेसिक स्कूलों में शिक्षक बनने के लिए यूपी टीईटी पास होना अनिवार्य है। उम्मीदवारों के लिए बहुत बड़ी खबर आई है। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 की अधिसूचना कब जारी होगी और इसकी मान्यता को लेकर क्या बड़ा बदलाव है? इसकी जानकारी हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से पूरी डिटेल में बताने जा रहे हैं कृपया पूरी पोस्ट को ध्यान से पढ़ें।
UPTET 2023 NOTIFICATION LATEST NEWS ( यूपी टेट 2023 नोटिफिकेशन पर क्या है ताजा अपडेट)
यूपी टेट 2023 नोटिफिकेशन को लेकर यहां बड़ा अपडेट आया है। और कैंडिडेट्स के लिए एक खुशखबरी है जो हम आपको पोस्ट के जरिए आगे बताएंगे। लेकिन उससे पहले हम यूपी टीईटी सर्टिफिकेट के बारे में अपडेट कर दें, बता दें कि सीटीईटी सर्टिफिकेट पहले 7 साल के लिए वैलिड होता था। लेकिन अब लाइफ टाइम बढ़ा दिया गया है। लाइफ टाइम वैलिडिटी बढ़ने से अभ्यर्थियों में खुशी की लहर है। लेकिन UPTET की मान्यता आजीवन रहेगी, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा की मान्यता भी पहले 5 वर्ष के लिए थी, लेकिन अब यह लाइफ टाइम है.



UPTET 2023 TODAY NEWS ( यूपीटेट 2023 को लेकर क्या है खुशखबरी)
यूपी टीईटी 2023 को लेकर अभ्यर्थियों के लिए बहुत अच्छी खबर है। मसलन, उत्तर प्रदेश में नए शिक्षा सेवा चयन आयोग के गठन को मंजूरी मिल गई है। लेकिन छात्र आयोग का विरोध कर रहे हैं। छात्रों के नए आयोग के गठन से यूपीटीईटी सहित सभी भर्तियों में काफी विलंब होगा। ऐसे में इस बार की यूपीटीईटी की परीक्षा नियामक प्राधिकारी से कराकर कराने की गुहार लगाई जा रही है.

UPTET 2023 NOTIFICATION KAB AYEGA ( यूपी के 2030 का नोटेशन कब तक जारी किया जाएगा)
यूपीटीईटी 2023 के नोटिफिकेशन को लेकर यहां एक बड़ी अपडेट आई है। चूंकि उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन किया जा रहा है, अगर गठन में देरी होती है, तो यूपीटीईटी का आयोजन भी परीक्षा नियामक प्राधिकारी द्वारा किया जा सकता है। ऐसे में यूपीटीईटी का नोटिफिकेशन जल्द आ सकता है।


 UPTET 2023: सर्टिफिकेट मान्यता पर अभी अभी हुआ बदलाव, अभ्यार्थियों में ख़ुशी की लहर Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news