Latest Updates|Recent Posts👇

13 March 2022

UPTET LATEST NEWS: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट इस तारीख तक होगा जारी, अभ्यर्थियों को है इंतजार

 UPTET LATEST NEWS: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट इस तारीख तक होगा जारी, अभ्यर्थियों को है इंतजार


मीडिया रिपोर्टस की माने तो यूपी टेट का रिजल्ट होली के पहले किसी भी दिन जारी किया जा सकता है. रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अपना रोल नंबर और पासवर्ड तैयार रखें. यूपी टेट का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जारी किया जाएगा.
उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) के द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 (UPTET) का आयोजन 23 जनवरी 2022 को किया गया था. इस परीक्षा के लिए 21 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था जबकि 18 लाख अभ्यर्थी यूपी टेट परीक्षा में शामिल हुए थे. अब परीक्षा में शामिल 18 लाख अभ्यर्थियों को रिजल्ट का इंतजार है. यूपी टेट का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जारी किया जाएगा.
 बता दें कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 (UPTET) का रिजल्ट का पिछले महीने 25 फरवरी को जारी होना था. लेकिन इसे यूपी चुनाव रिजल्ट आने के बाद तक के लिए टाल दिया गया था. अब यूपी चुनाव का रिजल्ट जारी हो चुका है ऐसे में जल्द ही यूपी टेट का रिजल्ट जारी किया जाएगा. मीडिया रिपोर्टस की माने तो यूपी टेट का रिजल्ट होली के पहले किसी भी दिन जारी किया जा सकता है. रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अपना रोल नंबर और पासवर्ड तैयार रखें.
 गौरतलब है कि परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों के द्वारा उत्तर प्रदेश के सरकारी विद्यालयों में कक्षा 1 से 8वीं तक के शिक्षकों के रिक्त पदों को भरा जाएगा. ऐसे में अभ्यर्थियों की सलाह के लिए बता दें कि परीक्षा के रिजल्ट के साथ आधिकारिक वेबसाइट पर मेरिट लिस्ट और कट ऑफ भी जारी किए जाएंगे. रिजल्ट में उम्मीदवारों के कुल प्राप्त अंक एवं सभी विषयों के अलग-अलग अंक उपलब्ध होंगे.
UPTET Result 2021: यूपीटीईटी 2021 रिजल्ट ऐसे चेक करें


स्टेप 1- सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट updeled.gov.in पर जाएं.
स्टेप 2- इसके बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3- रोल नंबर व अन्य जरूरी डिटेल्स भरें.
स्टेप 4- रिजल्ट आपके सामने स्क्रीन पर डिसप्ले हो जाएगा.
स्टेप 5- इसे डाउनलोड कर लें और प्रिंट कर लें.

UPTET LATEST NEWS: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का रिजल्ट इस तारीख तक होगा जारी, अभ्यर्थियों को है इंतजार Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news