Latest Updates|Recent Posts👇

05 June 2020

PCS 2018 मेंस का रिजल्ट निकालने की तैयारी तेज, यूपीपीएससी को जुलाई में नए विशेषज्ञ मिलने के आसार

PCS 2018 मेंस का रिजल्ट निकालने की तैयारी तेज, यूपीपीएससी को जुलाई में नए विशेषज्ञ मिलने के आसार


उप्र लोकसेवा आयोग में पीसीएस मेंस 2018 का रिजल्ट जारी करने की तैयारी तेज हो गई है। मूल्यांकन की प्रक्रिया चल रही है। मूल्यांकन पूरा करके रिजल्ट तैयार किया जाएगा। आयोग जून माह के अंत तक या जुलाई के प्रथम सप्ताह में पीसीएस 2018 मेंस का रिजल्ट जारी कर सकता है। इसके पहले अप्रैल माह में रिजल्ट जारी करने की तैयारी थी। लेकिन, कोराना वायरस संक्रमण के कारण घोषित लॉकडाउन के कारण सारी प्रक्रिया रुक गई।

इधर, लॉकडाउन में ढील मिलने के बावजूद विषय विशेषज्ञ आयोग नहीं आ रहे हैं, क्योंकि उनमें अधिकतर की उम्र 60 साल से अधिक है। विशेषज्ञों के न आने की स्थिति में आयोग अपने अधिकारियों व कर्मचारियों के जरिए रिजल्ट तैयार करा रहा है। जरूरत के अनुसार विशेषज्ञों को कॉल करके राय ली जाती है।

कब क्या हुआ : यूपीपीएससी ने पीसीएस 2018 के तहत 988 पदों की भर्ती निकाली थी। अक्टूबर 2018 में प्री परीक्षा कराई गई। प्री का रिजल्ट 30 मार्च 2019 जारी हुआ। इसमें मेंस के लिए 19096 अभ्यर्थी सफल हुए। अक्टूबर 2019 में मेंस की परीक्षा आयोजित हुई।

नहीं खत्म होगी स्केलिंग : पीसीएस 2018 में स्केलिंग प्रक्रिया खत्म होने की सूचना से प्रतियोगियों में हड़कंप मचा। गुरुवार को अचानक आयी इस सूचना से प्रतियोगी सकते में आ गए। आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट का निर्देश है कि स्केलिंग प्रक्रिया जारी रखी जाय। ऐसी स्थिति में आयोग स्केलिंग को खत्म नहीं कर सकता। न ही आयोग की ऐसी मंशा है, पीसीएस 2018 मेंस में स्केलिंग लागू होगी।

PCS 2018 मेंस का रिजल्ट निकालने की तैयारी तेज, यूपीपीएससी को जुलाई में नए विशेषज्ञ मिलने के आसार Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news