Latest Updates|Recent Posts👇

04 June 2020

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के शिक्षाशास्त्र विभाग के चार दर्जन से अधिक छात्र 69,000 शिक्षक भर्ती में चयनित हुए

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के शिक्षाशास्त्र विभाग के चार दर्जन से अधिक छात्र 69,000 शिक्षक भर्ती में चयनित हुए 


कोरोना संकट के मौजूदा दौर में जहां युवा अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं, वहीं इलाहाबाद विश्वविद्यालय के शिक्षाशास्त्र विभाग के चार दर्जन से अधिक छात्र 69,000 शिक्षक भर्ती में चयनित हुए हैं। विभाग से इतनी संख्या में छात्र-छात्राओं का चयन उन्हें खुद आत्मनिर्भर बनाएगा और प्राथमिक शिक्षा जगत में नयी रोशनी फैलाएगा। विभागाध्यक्ष प्रो. धनंजय यादव ने सफल छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की और उम्मीद जतायी कि चयनित छात्र-छात्राएं प्राथमिक शिक्षा की नींव को मजबूत करेंगे।

प्रो. यादव ने बताया कि विभाग के 50 से अधिक छात्र-छात्राओं का चयन सहायक शिक्षक भर्ती में हुआ है। अभी और छात्रों का डेटा एकत्र किया जा रहा है। इसमें 43 छात्र-छात्राएं एमएड के हैं। सात छात्र ऐसे हैं जो पीएचडी कर रहे हैं। चयनित छात्रों ने अपनी सफलता की खुशी विभागाध्यक्ष प्रो. धनंजय यादव, प्रो. ऊषा मिश्रा, डॉ. आकांक्षा सिंह, डॉ. सरोज यादव, डॉ. रुचि से साझा कर रहे हैं। विभाग के शिक्षकों ने सफल छात्र-छात्राओं को बधाई और शुभकामनाएं दी।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के शिक्षाशास्त्र विभाग के चार दर्जन से अधिक छात्र 69,000 शिक्षक भर्ती में चयनित हुए Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news