Latest Updates|Recent Posts👇

17 May 2020

Fatehpur: अप्रैल-मई की MDM की कनवर्जन कास्ट अभिभावकों के खातों में जाएगी, विद्यालयों में Online पंजीकरण का बनेगा खाका

Fatehpur: अप्रैल-मई की MDM की कनवर्जन कास्ट अभिभावकों के खातों में जाएगी, विद्यालयों में Online पंजीकरण का बनेगा खाका


कोरोना वायरस को लेकर बंद चल रहे परिषदीय विद्यालयों में अप्रैल और मई माह में मध्यान्ह भोजन के लिए विभाग खाद्यान्न उपलब्ध कराएगा और उसकी कनवर्जन कास्ट अभिभावकों के खातों में भेजी जाएगी। बीएसए ने कई बिंदुओं पर सभी खंड शिक्षाधिकारियों एवं समन्वयकों को दिशा निर्देश जारी किया है।


समाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए बीएसए शिवेन्द्र प्रताप सिंह ने सभी खंड शिक्षाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंन बताया कि सभी रसोइयों को केवल 10 माह का मानदेय ही दिया जाएगा। अप्रैल और मई में मिड डे मील का खाद्यान्न छात्रों के विभाग से दिया जाएगा। कंवर्जन कॉस्ट अभिभावको के खातों में भेजी जाएगी। सभी प्रधानाध्यापक/इंचार्ज अभिभावकों के बैंक खाते समेत अन्य जानकारियां लेकर सूची बनाई जाएगी। आपरेशन कायाकल्प में 18 बिन्दुओं पर जो कार्य शेष हैं उनकी विद्यालयवार फाइनल सूची तैयार करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा नि:शुल्क ड्रेस वितरण की तैयारी पूरी की जाए।


ऑनलाइन प्रशिक्षण में करें प्रतिभाग: बीएसए ने बताया कि दीक्षा एप के माध्यम से मिशन प्रेरणा ई-पाठशाला में सभी शिक्षकों का आनलाइन प्रशिक्षण चल रहा है, उसमें सभी शिक्षक अनिवार्य रूप से प्रतिभाग करें। इसमें कोई भी शिक्षक लापरवाही न करें।

Fatehpur: अप्रैल-मई की MDM की कनवर्जन कास्ट अभिभावकों के खातों में जाएगी, विद्यालयों में Online पंजीकरण का बनेगा खाका Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news