Latest Updates|Recent Posts👇

02 May 2020

Corona संक्रमण के खिलाफ चल रहे अभियान में शिक्षकों को किया जाएगा शामिल

Corona संक्रमण के खिलाफ चल रहे अभियान में शिक्षकों को किया जाएगा शामिल   


देश में चल रहे कोरोना संक्रमण के खिलाफ मुहिम में अब शिक्षकों को भी शामिल किया जाएगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के दिए निर्देश के बाद शिक्षा विभाग व स्वास्थ्य विभाग इस कार्य में लग गए हैं।  इस कार्य के लिए बेसिक स्कूलों, इंटर कॉलेजों और डिग्री कॉलेजों के शिक्षकों को प्रशिक्षित कर आम जनता को कोरोना के प्रति जागरूक करने में लगाया जाएगा।
 सीएम योगी ने कोरोना वायरस के संक्रमण पर लगाम लगाने को शिक्षकों को कोरोनावायरस के खिलाफ अभियान में शामिल करने का निर्देश दिया है। शिक्षकों को प्रशिक्षित करने की जिम्मेदारी स्वास्थ्य विभाग में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी स्तर के अधिकारियों को दी गयी है। 

प्रशिक्षित होने के बाद यह शिक्षक आम जनता को कोरोना के प्रति जागरुक करने का कार्य करेंगे। सीएम के निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग व शिक्षा विभाग इस कार्य को संपन्न करने के लिए रणनीति तैयार करने में लग गए हैं। आजमगढ़ के सीएमओ ने बताया कि इस कार्य में परिषदीय शिक्षकों इंटर कॉलेजों के शिक्षकों और डिग्री कॉलेजों के शिक्षकों को शामिल किया जाएगा। शासन से से आदेश की प्रति मिलते ही इस पर कार्य करना प्रारंभ कर दिया जाएगा। और फिर शिक्षा विभाग से कार्यरत शिक्षकों की सूची भी तलब की जाएगी। प्रशिक्षण के उपरांत यह सभी शिक्षक कोरोना योद्धा के रूप में कार्य करेंगे अभी सीएम ने इसकी घोषणा के बाद कोई आधिकारिक दिशा निर्देश प्राप्त नहीं हुआ है। शासनादेश आते ही इस पर कार्रवाई भी शुरू कर दी जाएगी। 

Corona संक्रमण के खिलाफ चल रहे अभियान में शिक्षकों को किया जाएगा शामिल Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news