Latest Updates|Recent Posts👇

17 May 2020

69000 SHIKSHAK BHARTI EXAM में मिले 3 अंक, दावा 90 अंक का, युवा मंच के अनिल सिंह ने लिखित परीक्षा पर उठाए सवाल

69000 SHIKSHAK BHARTI EXAM में मिले 3 अंक, दावा 90 अंक का, युवा मंच के अनिल सिंह ने लिखित परीक्षा पर उठाए सवाल


प्रयागराज : 69000 शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा में अभ्यर्थियों को अधिक अंक मिलने पर धांधली के आरोप लग रहे हैं, अब महिला अभ्यर्थी को महज तीन अंक मिलने का मामला सामने आया है। अभ्यर्थी का दावा है कि इम्तिहान में उसे 90 अंक मिलना चाहिए था। भर्ती परीक्षा के मूल्यांकन को हाईकोर्ट में चुनौती देने पर महिला अभ्यर्थी के रिकॉर्ड खंगाले गए तो उलट तस्वीर सामने आई है।

परीक्षा संस्था में उसकी ओएमआर शीट सादी मिली है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय का कहना है कि तीन अंक इसलिए मिले हैं, क्योंकि तीन सवालों के अंक सभी को समान रूप से दिए गए हैं। महिला अभ्यर्थी रेखा वर्मा ने फैजाबाद में यह परीक्षा दी थी। 68500 शिक्षक भर्ती में भी उन्नाव की सोनिका देवी ने परीक्षा संस्था की ओर जारी स्कैन कॉपी को आधार बनाकर मूल्यांकन को चुनौती दी थी।
उधर, युवा मंच के अनिल सिंह लिखित परीक्षा पर सवाल उठा रहे हैं। उनका कहना है कि परीक्षा के दिन पेपर वायरल हुआ। अभ्यर्थियों को 140 और अधिक अंक मिले हैं। अनिल ने सोशल मीडिया पर अनुक्रमांक जारी करके सामूहिक नकल का आरोप लगाया है।

69000 SHIKSHAK BHARTI EXAM में मिले 3 अंक, दावा 90 अंक का, युवा मंच के अनिल सिंह ने लिखित परीक्षा पर उठाए सवाल Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news