Latest Updates|Recent Posts👇

04 May 2020

महामारी की वजह से प्रदेश में सभी बोर्ड से मान्यताप्राप्त कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूल शैक्षिक सत्र 2020-21 में किसी प्रकार की कोई भी फीस नहीं बढ़ा सकेंगे।

महामारी की वजह से प्रदेश में सभी बोर्ड से मान्यताप्राप्त कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूल  शैक्षिक सत्र 2020-21 में किसी प्रकार की कोई भी फीस नहीं बढ़ा सकेंगे।



स्कूली फीस न बढ़ाने को लेकर बेसिक शिक्षा विभाग ने शासनादेश जारी कर दिया है और माध्यमिक शिक्षा विभाग इसके लिए पहले ही शासनादेश जारी कर चुका है कि किसी भी प्रकार की फीस में कोई बढ़ोतरी नहीं की जाएगी.

यह आदेश अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा रेणुका कुमार की ओर से जारी किया गया है. इस शासनादेश के आधार पर कहा गया है की प्रदेश में कोरोना आपदा के कारण हुए लॉकडाउन से अधिकांश स्कूली विद्यार्थियों के अभिभावकों की आर्थिक स्थिति प्रभावित हुई है।इसलिए उनके लिए बढ़ी हुई फीस का भुगतान कर पाना मुश्किल हो जायेगा. इसलिए सभी बोर्डों को निर्देशित किया जाता है कि फीस में कोई बढ़ोतरी ना की जाए.

महामारी की वजह से प्रदेश में सभी बोर्ड से मान्यताप्राप्त कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूल शैक्षिक सत्र 2020-21 में किसी प्रकार की कोई भी फीस नहीं बढ़ा सकेंगे। Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news