Latest Updates|Recent Posts👇

27 April 2020

INDIA के सभी मुख्यमंत्रियों संग PM की चर्चा:- बोले पीएम कोरोना वायरस प्रकोप के बीच भारत की स्थिति बाकी देशों के मुकाबले काफी बेहतर

INDIA के सभी मुख्यमंत्रियों संग PM की चर्चा:- बोले पीएम कोरोना वायरस प्रकोप के बीच भारत की स्थिति बाकी देशों के मुकाबले काफी बेहतर


INDIA के सभी मुख्यमंत्रियों संग PM की चर्चा:- बोले पीएम कोरोना वायरस प्रकोप के बीच भारत की स्थिति बाकी देशों के मुकाबले काफी बेहतर
COVID-19 के खिलाफ देश में महाजंग जारी है. देश में लागू लॉकडाउन की अवधि भी 3 मई को खत्म हो रही है, ऐसे में आगे की क्या रणनीति होगी. इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा की. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री मोदी की ये मुख्यमंत्रियों के साथ चौथी बैठक है, जिसमें देश के मौजूदा हालात पर चर्चा होगी.

👉मुख्यमंत्रियों के साथ PM नरेंद्र मोदी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की तस्वीर.

👉प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चर्चा में करीब 9 राज्यों के मुख्यमंत्री अपनी ओर से रिपोर्ट पेश करेंगे. इनमें मेघालय, मिजोरम, गुजरात, बिहार, ओडिशा, पुडूचेरी, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और उत्तराखंड के सीएम शामिल रहेंगे. इस बैठक में केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन शामिल नहीं हुए हैं.
👉PM की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में केरल के मुख्यमंत्री शामिल नहीं, मुख्य सचिव ले रहे हिस्सा
👉वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मुख्यमंत्रियों से बात कर रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी
👉बताया जा रहा है कि देश के कुछ राज्य लॉकडाउन को तीन मई के बाद भी जारी रखने के इच्छुक हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोरोना वायरस के मामले नियंत्रण में रहें. कोरोना वायरस को लेकर मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री मोदी की यह तीसरी वीडियो कॉन्फ्रेंस हैं.
👉प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की कोरोना वायरस पर अन्य मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग शुरू हो गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी इस बैठक में मौजूद हैं.
👉वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में PM मोदी- सामूहिक प्रयासों का कुछ हद तक असर दिख रहा है
👉लॉकडाउन का प्रभाव पड़ा और हमें उसका लाभ मिला है: पीएम मोदी
👉प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बीच वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रही बैठक खत्म हो गई है. पीएम मोदी ने बैठक में कहा है कि केंद्र और राज्यों द्वारा किए जा रहे सामूहिक प्रयासों का असर दिख रहा है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का प्रभाव पड़ा है और हमें इसका फायदा मिल रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि पूरी दुनिया में लॉक डाउन सबसे ज़्यादा कारगर रहा है और भारत दूसरे देशों की तुलना में बेहतर स्थिति में है. तमाम राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने प्रधानमंत्री के साथ चर्चा में सुझाव दिए.
👉लॉकडाउन के दौरान अनलिमिटेड कॉलिंग और इंटरनेट, फ्री DTH और फ्री नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम की मांग करने वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की। जजों ने याचिकाकर्ता से कहा- क्या आप कुछ भी दाखिल कर देंगे? मनोहर प्रताप नाम के वकील ने याचिका दाखिल की थी।
👉देश में कोरोना संकट से निपटने के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकारे कई कार गर कदम उठा रही है. लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने आज केंद्र सरकार के काम की तारीफ की और कहा कि कारगर कदम जारी रहे तो भारत बन सकता है ग्लोबल लीडर बन सकता है.
👉इस बैठक में पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि देश को लॉकडाउन का लाभ मिला है. पीएम ने यह भी कहा कि कोरोना वायरस प्रकोप के बीच भारत की स्थिति बाकी देशों के मुकाबले काफी बेहतर है.

INDIA के सभी मुख्यमंत्रियों संग PM की चर्चा:- बोले पीएम कोरोना वायरस प्रकोप के बीच भारत की स्थिति बाकी देशों के मुकाबले काफी बेहतर Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news