Latest Updates|Recent Posts👇

11 March 2020

20,000 रुपये में यूपीटेट (UPTET) परीक्षा पास कराने की गारंटी, 69000 शिक्षक BHARTI के लीडर का ऑडियो हुआ सोशल मीडिया पर वायरल: News18 UP की खबर

20,000 रुपये में यूपीटेट (UPTET) परीक्षा पास कराने की गारंटी, 69000 शिक्षक BHARTI के लीडर का ऑडियो हुआ सोशल मीडिया पर वायरल: News18 UP की खबर


इस पूरे प्रकरण पर अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा रेणुका कुमार ने कहा है कि मामले पर जांच बैठा दी है. वॉयस सैंपल जांच के लिए भेजेंगे, जरूरत पड़ी तो हम यूपी एसटीएफ से जांच की भी संस्तुति करेंगे.


69 हजार शिक्षक भर्ती में नियुक्ति की मांग को लेकर प्रदर्शन करने वाले छात्र नेता अब टीईटी के अभ्यर्थियों को पास कराने की डील भी कर रहे हैं. बीते 29 फरवरी को ऐसी ही डील का ऑडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हुआ है. इसमें बीटीसी छात्र नेता इंग्लिश और मैथ्स विषय में अभ्यर्थियों को पास कराने के प्रति छात्र 20 हजार रुपये मांग रहे हैं. यह ऑडियो बीटीसी छात्र नेता शिवेंद्र प्रताप सिंह का बताया जा रहा है, जो दामोदर नामक छात्र को परीक्षा में बैठे अभ्यर्थियों को परीक्षा नियामक प्रधिकारी, प्रयागराज (PNP) के अधिकारियों से साठ-गांठ कर BTC के अंतिम सेमेस्टर में पास कराने की पूरी गारंटी दे रहे हैं.

उधर 10 दिन बीत जाने के बाद भी विभागीय अधिकारियों ने मामले का संज्ञान लेना तक जरूरी नहीं समझा. ऑडियो में पास कराने को लेकर बीटीसी छात्र नेता की बातें विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत की ओर भी इशारा कर रही हैं. मामले में अब अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा रेणुका कुमार ने जांच के आदेश दिए हैं.

PNP में शुरू से होता आया है अंकों में गोलमाल!
PNP प्रयागराज के अधिकारियों और कर्मचारियों का खेल जगजाहिर है. पूर्व में भी 68500 शिक्षक भर्ती में भी PNP सचिव सुत्ता सिंह अंकों के गोलमाल में कई कर्मचारियों सहित हटाई गई थी.

पहले लड़कियों को पास कराएंगे
वायरल ऑडियो में बीटीसी छात्र नेता शिवेंद्र प्रताप सिंह 330 में से 50 से 70 अभ्यर्थियों को पास कराने का ठेका ले रहे हैं. वह दामोदर से कहते सुने जा रहे हैं कि सबसे पहले 330 लोगों में से लड़कियों के एडमिट कार्ड और दो सब्जेक्ट का 20 हजार रुपये भिजवाना होगा, जिससे उन्हें पहले पास कराया जा सके. इसके बाद अपने खास 30 लड़कों के एडमिट कार्ड और पैसे भिजवा देना. इन सब बातों के अलावा शिवेंद्र ने यह भी यह आश्वासन दिया कि एक भी अभ्यर्थी फेल नहीं होगा और काम नहीं होगा तो पूरा पैसा वापस हो जाएगा. वहीं, गोरखपुर के एक छात्र को पास कराने के लिए कानपुर डायट में भी जुगाड़ लगाने की बात की.


जरूरत पड़ी तो एसटीएफ को सौंपेंगे जांच: अपर मुख्य सचिव ने की जांच की संस्तुति
पूरे प्रकरण पर अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा रेणुका कुमार ने कहा है कि मामले पर जांच बैठा दी है. वॉयस सैंपल जांच के लिए भेजेंगे, जरूरत पड़ी तो हम यूपी एसटीएफ से जांच की भी संस्तुति करेंगे. गड़बड़ी मिलने पर कड़ी कार्रवाई होगी, जिन भी अधिकारियों/कर्मचारियों का नाम सामने आया है, उन्हें बक्शा नही जाएगा.

20,000 रुपये में यूपीटेट (UPTET) परीक्षा पास कराने की गारंटी, 69000 शिक्षक BHARTI के लीडर का ऑडियो हुआ सोशल मीडिया पर वायरल: News18 UP की खबर Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news