Latest Updates|Recent Posts👇

10 June 2024

अंतर्जनपदीय परस्पर तबादले के लिए सीएम से मिले प्राइमरी शिक्षक, रिलीविंग आदेश जारी करने की मांग

 अंतर्जनपदीय परस्पर तबादले के लिए सीएम से मिले प्राइमरी शिक्षक, रिलीविंग आदेश जारी करने की मांग

शिक्षकों ने उन्हें बताया कि पिछले साल जून में सामान्य और परस्पर तबादले की प्रक्रिया शुरू हुई थी। सामान्य तबादला तो कर दिया गया लेकिन परस्पर तबादले की प्रक्रिया शुरू भी नहीं हुई। बेसिक विद्यालय के शिक्षकों का एक से दूसरे जिले में परस्पर तबादले का इंतजार समाप्त होता नहीं दिख रहा है। गर्मी की छुट्टियां भी समाप्त होने को हैं और अभी तक विभाग ने प्रक्रिया नहीं शुरू की है। इसके लिए रविवार को बाराबंकी, लखनऊ, सीतापुर आदि जिलों से शिक्षक गुहार लगाने के लिए सीएम के जनता दर्शन कार्यक्रम में पहुंचे थे।



जनता दर्शन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अपरिहार्य कारणों से नहीं आए। उनके ओएसडी ने जनता दर्शन में आये फरियादियों की बात सुनी और उनके प्रार्थना पत्रों पर शीघ्र कार्यवाही करवाने का आश्वासन दिया। शिक्षकों को उन्होंने जल्द रिलीविंग की कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।शिक्षकों ने उन्हें बताया कि पिछले साल जून में सामान्य और परस्पर तबादले की प्रक्रिया शुरू हुई थी। सामान्य तबादला तो कर दिया गया लेकिन परस्पर तबादले की पूरी प्रक्रिया जाड़े में होने के बाद ग्रीष्मकालीन अवकाश में करने के लिए कहा गया। लेकिन अभी तक रिलीविंग आदेश जारी नही किया गया। अगले सप्ताह से स्कूल फिर खुल जायेंगे। ऐसे में शिक्षकों का इंतजार समाप्त ही नहीं होगा।
*जनता दर्शन में भीमसेन फतेहपुर, निर्भय सिंह लखनऊ, दुर्गेश मिश्रा रायबरेली, सिद्धार्थ यादव, आरती यादव सोनभद्र, मनोज कुमार, राहुल बाराबंकी आदि शामिल थे।

अंतर्जनपदीय परस्पर तबादले के लिए सीएम से मिले प्राइमरी शिक्षक, रिलीविंग आदेश जारी करने की मांग Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news