Latest Updates|Recent Posts👇

22 September 2022

दसवीं कक्षा की छात्रा को शिक्षिका ने इस कदर पीटा और डांटा कि वह बेहोश हो गई, शिकायत पर पुलिस कर रही जांच

दसवीं कक्षा की छात्रा को शिक्षिका ने इस कदर पीटा और डांटा कि वह बेहोश हो गई, शिकायत पर पुलिस कर रही जांच

प्रयागराज। अभी कुछ दिन पहले प्रयागराज में ही नैनी इलाके के एक स्कूल में टीचर और बच्चे का वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में बच्चे और टीचर के बीच का प्रेम झलक रहा था। अब प्रयागराज में एक और मामला सामने आया है जिसमें आरोप है कि दसवीं कक्षा की छात्रा को शिक्षिका (छात्रावास सहायिका) ने इस कदर पीटा और डांटा कि वह बेसुध हो गई। छात्रा के पिता ने पुलिस को तहरीर देकर शिक्षिका पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इस प्रकरण की जांच के लिए विद्यालय की प्रधानाचार्य ने तीन सदस्यीय कमेटी भी बना दी है।

 


16 सितंबर की शाम का है वाकया
अनूप कुमार शुक्ला निवासी ताजुद्दीनपुर थाना थरवई की बेटी पलक शुक्ला पंडित दीनदयाल उपाध्याय बालिका आश्रम पद्धति स्कूल जगदीशपुर चांधन नवाबगंज में दसवीं कक्षा की छात्रा है। आरोप है कि 16 सितंबर की शाम करीब पांच बजे स्कूल की शिक्षिका ने पलक शुक्ला को डांटने के बाद उसकी पिटाई कर दी। इस प्रताड़ना से वह बेहोश हो गई।

साथी छात्राओं ने होश में लाकर घरवालों को दी जानकारी
अनूप के मुताबिक, स्कूल की कुछ छात्राओं ने पानी के छींटे डालर उसे होश में लाया। इसकी जानकारी स्कूल की छात्राओं ने घरवालों को दी। पिता अनूप ने शनिवार को प्रधानाध्यापिका से मिलकर जानकारी करने की कोशिश की। छुट्टी होने की वजह से बात नहीं हो सकी।

पूछने पर झगड़ने लगी शिक्षिका
आरोप है कि बेटी के साथ अभद्रता करने की बाबत शिक्षिका से पूछा तो वह झगड़े पर उतारू हो गई। इसकी सूचना पीड़ित परिवार ने डायल 112 पर दी। फोन से सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने पूरी जानकारी ली।

पुलिस से शिकायत, छात्रा को ले गए अस्पताल
छात्रा के पिता अनूप कुमार शुक्ला ने पुलिस को तहरीर देकर शिक्षिका के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की मांग की। छात्रा को मेडिकल परीक्षण के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कौड़िहार ले जाया गया जहां से डाक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। थानाध्यक्ष नवाबगंज राकेश कुमार राय ने बताया कि तहरीर मिली है। इस घटना की जांच की जा रही है।
Primary Ka Master, Shikshamitra, Uptet Latest News, Basic Shiksha News, Updatemarts, Uptet News, Primarykamaster, 69000 Shikshak Bharti, Basic Shiksha Parishad, primary ka master current news, uptet, up basic parishad, up ka master

दसवीं कक्षा की छात्रा को शिक्षिका ने इस कदर पीटा और डांटा कि वह बेहोश हो गई, शिकायत पर पुलिस कर रही जांच Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news