Latest Updates|Recent Posts👇

22 September 2022

बीएसए के निरीक्षण से आसपास के विद्यालयों में पढ़ाने वाले शिक्षकों में हड़कंप, इस कारण से बीएसए ने रोका वेतन

 बीएसए के निरीक्षण से आसपास के विद्यालयों में पढ़ाने वाले शिक्षकों में हड़कंप, इस कारण से बीएसए ने रोका वेतन


ज्ञानपुर,। परिषदीय

विद्यालयों में बेहतर शिक्षा व्यवस्था मुहैया कराने की दिशा में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेंद्र नारायण निरंतर निरीक्षण कर रहे हैं। जहां जो कमियां मिल रही है वहां सख्त रवैया अख्तियार करते हुए वेतन रोकने के साथ उचित कार्रवाई कर रहे हैं।

विकास खंड औराई के प्राथमिक विद्यालय महराजगंज में बुधवार को बीएसए ने निरीक्षण किया। इसमें हर तरफ फैली गंदगी व अव्यवस्था को देख प्रधानाध्यापक के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए वेतन रोकने का निर्देश दिया। इस दौरान कहा कि उक्त विद्यालय में कायाकल्प के तहत कार्य नहीं कराया गया है।

स्कूल परिसर में गंदगी फैला हुआ पाया गया। प्रधानाध्यापक कार्यालय में गंदगी संग फाइल व दस्तावेज इधर- उधर बिखरा मिला। रसोई घर में टाइल्स नहीं लगा था और ना ही अच्छी व्यवस्था देखने को मिला।




इन कमियों को ध्यान में रखते हुए वेतन बाधित करने के साथ एक सप्ताह के अंदर कार्य पूर्ण कराने का निर्देश दिया गया। कहा कि बच्चों को पढ़ाने में शिक्षक किसी स्तर से लापरवाही बरतते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होना तय है।


उधर, बीएसए के निरीक्षण से आसपास के विद्यालयों में पढ़ाने वाले शिक्षकों में हड़कंप मचा रहा।


बीएसए के निरीक्षण से आसपास के विद्यालयों में पढ़ाने वाले शिक्षकों में हड़कंप, इस कारण से बीएसए ने रोका वेतन Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news