Latest Updates|Recent Posts👇

26 August 2022

Primary Ka Master:- TGT-PGT के पदों पर निकली भर्ती, 5 अक्टूबर तक करें आवेदन

Primary Ka Master:- TGT-PGT के पदों पर निकली भर्ती, 5 अक्टूबर तक करें आवेदन

नई दिल्ली : Army School Teachers Recruitment 2022: अगर आप सरकारी शिक्षक बनने का सपना देख रहे हैं तो आपके लिए काम की खबर है। आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी (Army Welfare Education Society, AWES) ने टीजीटी, पीआरटी और पीजीटी के पदों पर भर्ती निकाली है। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इन पोस्ट पर अप्लाई करने के इच्छुक और योग्य हैं वे awesindia.com पर जाकर चेक कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और यह अक्टूबर तक चलेगी। अब ऐसे में, जिन उम्मीदवारों के लिए आवेदन करना हैं, वे 5 अक्टूबर तक अप्लाई कर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान दें कि निर्धारित तिथि तक ही ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। इसके बाद, उम्मीदवारों के एप्लीकेशन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

 


इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि: 25 अगस्त, 2022

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि: 5 अक्टूबर, 2022

ऑनलाइन प्रवेश पत्र की उपलब्ध होंगे: 20 अक्टूबर, 2022

ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन: 5 और 6 नवंबर, 2022

ऑनलाइन परीक्षा परिणाम: 20 नवंबर, 2022

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी (Army Welfare Education Society, AWES) की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ पोस्टग्रेजुएट होना चाहिए। साथ ही वह 50 फीसदी अंकों के साथ बीएड किया होना चाहिए। ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) के लिए उम्मीदवार 50 फीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएट और बीएड होना चाहिए।

ये है सेलेक्शन प्रक्रिया

टीजीटी और पीजीटी पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन प्रक्रिया में ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट, साक्षात्कार, टीचिंग स्किल्स और कंप्यूटर दक्षता का मूल्यांकन शामिल होगा। बता दें कि यह टेस्ट सभी आर्मी पब्लिक स्कूलों में शिक्षकों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए AWES मुख्यालय द्वारा किया जाता है। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया से संबंधित ज्यादा जानकारी केलिए उम्मीदवार AWES की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

Army School TGT PGT Recruitment 2022: आर्मी स्कूल में टीजीटी, पीजीटी और पीआरटी टीचरों की भर्ती, बिना CTET वाले भी करें आवेदन
Primary Ka Master, Shikshamitra, Uptet Latest News, Basic Shiksha News, Updatemarts, Uptet News, Primarykamaster, 69000 Shikshak Bharti, Basic Shiksha Parishad, primary ka master current news, uptet, up basic parishad, up ka master

Primary Ka Master:- TGT-PGT के पदों पर निकली भर्ती, 5 अक्टूबर तक करें आवेदन Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news