Latest Updates|Recent Posts👇

14 January 2022

ऑनलाइन क्लास के दौरान अचानक स्क्रीन पर पोर्न चित्र प्रदर्शित, बालिकाएं ग्रुप से बाहर हो गई

 ऑनलाइन क्लास के दौरान अचानक स्क्रीन पर पोर्न चित्र प्रदर्शित, बालिकाएं ग्रुप से बाहर हो गई

गौरीगंज (अमेठी)। कोविड संक्रमण के दौरान जिला प्रशासन की ओर से कक्षा दस के स्कूल 16 जनवरी तक बद कर दिए गए हैं। स्कूल बंद होने पर स्कूलों द्वारा ऑनलाइन क्लास संचालित की जा रही है। बीते दिनों बुधवार को एचएएल स्कूल में हाईस्कूल की ऑनलाइन क्लास के दौरान अचानक स्क्रीन पर पोर्न चित्र प्रदर्शित होने लगा। स्क्रीन पर पोर्न चित्र प्रदर्शित होने के बाद बालिकाएं ग्रुप से बाहर हो गई और पूरे मामले की जानकारी अपने परिजनों को दी।

ऑनलाइन क्लास के दौरान पोर्न चित्र प्रदर्शित होने की जानकारी के बाद अखिल भारतीय असंगठित मजदूर न्यास ने स्कूल व थाने में शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। बीते दिन बुधवार को मुंशीगंज स्थित एचएएल पब्लिक स्कूल में वीबेक्स लिंक के माध्यम से अलग-अलग कक्षाओं के बच्चों को पढ़ाया जा रहा था। इसी दौरान सुबह दस बजे हाईस्कूल की ऑनलाइन क्लास चल रही थी। इसी बीच उनकी स्क्रीन पर पोर्न चित्र प्रदर्शित होने लगा

ऑनलाइन क्लास के दौरान मोबाइल स्क्रीन पर पोर्न चित्र प्रदर्शित होते ही छात्र-छात्राएं परेशान हो गए। छात्राओं ने तत्काल ग्रुप छोड़ दिया और इसकी जानकारी अपने परिवारीजनों को दी। इसकी सूचना मिलते ही स्कूल में हड़कंप मचा गया। मामला सार्वजनिक होने के बाद अखिल मजदूर असंगठित मजदूर न्यास के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप सिंह ने मुंशीगंज थाने में शिकायती पत्र देकर स्कूल प्रशासन पर शिक्षण कार्य के दौरान नाबालिग छात्र-छात्राओं के मामले में संवेदनहीनता बरतने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है।

शिकायती पत्र मिलने के बाद मुंशीगंज पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है। एसओ संदीप राय ने बताया कि पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है। जांच के बाद वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। एचएएल स्कूल के प्रधानाचार्य डीके सिन्हा ने बताया कि प्रकरण उनके संज्ञान में आया है। पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है। जांच के बाद पूरे प्रकरण के बारे में कुछ बताया जा सकेगा। जांच पूरी होने के बाद पोर्न चित्र ऑनलाइल क्लास के दौरान सेंड करने वाले के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।



डीआईओएस उदय प्रकाश मिश्र ने स्कूल की ऑनलाइन क्लास के दौरान पोर्न चित्र प्रदर्शित होने की जानकारी से अनभिज्ञता जताई। डीआईओएस ने बताया कि ऑनलाइन क्लॉस की निगरानी करना प्रधानाचार्य की जिम्मेदारी है। यदि क्लास के दौरान पोर्न चित्र प्रदर्शित हुआ है तो पूरे प्रकरण की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।


ऑनलाइन क्लास के दौरान अचानक स्क्रीन पर पोर्न चित्र प्रदर्शित, बालिकाएं ग्रुप से बाहर हो गई Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news