Latest Updates|Recent Posts👇

14 January 2022

बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों के शिक्षकों व कार्मिकों को मानव संपदा पोर्टल से अर्जित अवकाश मिल सकेगा

बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों के शिक्षकों व कार्मिकों को मानव संपदा पोर्टल से अर्जित अवकाश मिल सकेगा

लखनऊ : बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों के शिक्षकों व कार्मिकों को मानव संपदा पोर्टल से अर्जित अवकाश मिल सकेगा। इसकी मांग लंबे समय से की जा रही थी, इससे शिक्षकों को वर्ष भर में मिलने वाला एक अवकाश भी मिलेगा। अभी तक पोर्टल पर इसका कालम नहीं था। महानिदेशक स्कूल शिक्षा अनामिका सिंह ने इस संबंध में बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया है।

 


बीएसए को भेजे निर्देश में कहा गया है कि परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत कार्मिकों को प्रति एक वर्ष की सेवा पर मिलने वाला अर्जित अवकाश का विवरण विकासखंड स्तर पर अपडेट किए जाने के लिए मानव संपदा पोर्टल को 31 जनवरी तक अनलाक किया गया है। वहीं, शिक्षकों का कहना है कि अर्जित अवकाश एक वर्ष में एक मिलता है पहले भी ये मिलता रहा है लेकिन, इधर नहीं मिल पा रहा था, इसकी मांग की जा रही थी, अब इस संबंध में निर्देश हुए हैं। ज्ञात हो कि शिक्षकों को अब अवकाश आनलाइन आवेदन करने पर ही दिया जाता है वर्ष में 14 आकस्मिक अवकाश ही मिलते हैं, ऐसे में शिक्षक अवकाश की संख्या बढ़ाए जाने की भी मांग कर रहे हैं। उधर, उत्तर प्रदेश दूरस्थ बीटीसी शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल यादव ने कहा कि शासन की ओर से प्रतिवर्ष एक अर्जित अवकाश देने का आदेश दिया है इससे लाखों शिक्षकों व कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा।

’शिक्षक व कार्मिक लंबे समय से कर रहे थे मांग, अब निर्देश जारी

’शिक्षकों को अब वर्ष में 14 की जगह मिलेगा 15 दिन का अवकाश

बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों के शिक्षकों व कार्मिकों को मानव संपदा पोर्टल से अर्जित अवकाश मिल सकेगा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news