Primary Ka Master: Nishtha Training Module: निष्ठा प्रशिक्षण के माड्यूल 10, 11 और 12 के प्रशिक्षण सभी लिंक एक साथ, सभी प्रशिक्षण निर्धारित समयावधि पूर्ण करे, ट्रेनिंग करने के लिए यहां क्लिक करें

Primary ka Master: अपने निष्ठा मॉड्यूल प्रशिक्षण की स्थिति NISHTHA DASHBOARD पर देखने के लिए यहाँ क्लिक करें और निम्न प्रक्रिया अपनाएं, डैशबोर्ड मे आपका नाम नही है तो करे ये काम

सभी प्रकार की प्रतियोगी परीक्षाओं(जैसे-TET/CTET/TGT-PGT/ शिक्षक भर्ती...) के नोट्स के लिए यहाँ क्लिक करें

Primary Ka Master: NISHTHA TRAINING MODULE 10 प्रश्नोत्तरी [UP_सामाजिक विज्ञान का शिक्षणशास्त्र (उत्तर प्रदेश)] का हल

Primary Ka Master: NISHTHA TRAINING MODULE- 11 की प्रश्नोत्तरी:- UP_भाषा शिक्षण शास्त्र (उत्तर प्रदेश) का हल

Primary Ka Master: NISHTHA TRAINING MODULE- 12 प्रश्नोत्तरी [UP_विज्ञान का शिक्षाशास्त्र (उत्तर प्रदेश)] का हल

12 November 2020

SHIKSHAMITRA: शिक्षामित्रो की मांगों के लिए संघठन दिसम्बर महीने में लखनऊ में करेगा बड़ा आंदोलन: शिवकुमार शुक्ला

SHIKSHAMITRA: शिक्षामित्रो की मांगों के लिए संघठन दिसम्बर महीने में लखनऊ में करेगा बड़ा आंदोलन: शिवकुमार शुक्ला

दिनांक 10/11/2020 को उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ की बैठक जनपद मथुरा में जिला अध्यक्ष खेमसिंह चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित की गई । बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में संघ के प्रदेश अध्यक्ष शिवकुमार शुक्ला एवं प्रदेश कोषाध्यक्ष रमेश मिश्रा रहे ।
  बैठक को सम्बोधित करते हुए जिला अध्यक्ष खेमसिंह चौधरी ने जनपद के शिक्षा मित्रों की समस्याओं से अवगत कराते हुए कहा कि जनपद का शिक्षा मित्र समायोजन रद्द होने के बाद आर्थिक तंगी से बेहाल है और सरकार के चार साल से किये जा रहे झूठे वादों से तंग आ चुका है अल्प मानदेय में बच्चो की फीस , बेटी बेटों की शादी विवाह सहित परिवार की बढ़ती जिम्दारियों के कारण अब परिवार का गुजारा होना मुश्किल हो रहा है इसलिए संघठन कोई ठोस रणनीति बनाकर शिक्षा मित्रों का भविष्य उज्ज्वल हो इस रास्ते पर चल कर कोई ठोस निर्णय ले । 



    बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष शिवकुमार शुक्ला ने कहा कि संघठन शिक्षा मित्रों के भविष्य को सुरक्षित एव संरक्षित करने के लिए लगातार सरकार के मंत्रियों एवं अधिकारियों व मुख्यमंत्री से बात कर चुका है लेकिन सरकार का रवैया शिक्षा मित्रों के प्रति सहयोगात्मक नही है हमारे द्वारा शिक्षा मंत्री , एवं उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा जी से कई बार वार्ता की गई है लेकिन सिवाय आश्वसन के आज तक कोई सकारात्मक निर्णय शिक्षा मित्रों के लिए सरकार द्वारा नही लिया गया है । इसलिए संघठन के पास अब सिवाय आंदोलन के कोई रास्ता बचता नही है । हम पुनः दीपावली के बाद एक बार सरकार के प्रतिनिधियों से वार्ता करने का प्रयास करेंगे और अगर इस नबम्बर के अंत तक कोई सकारात्मक निर्णय सरकार की ओर से शिक्षा मित्रों के पक्ष में नही लिया जाता है तो हम इस बांके बिहारी की जन्मभूमि से यह ऐलान करते है कि उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ शिक्षा मित्रों की मांगों को सरकार से पूरा कराने के लिए दिसम्बर माह में सरकार से आर पार की लड़ाई के साथ एक बड़ा आंदोलन लखनऊ में किया जाएगा । इसलिए सभी शिक्षा मित्र आज से ही आंदोलन की तैयारी शुरू कर दें ।
   बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कोषाध्यक्ष रमेश मिश्रा ने कहा कि अब शिक्षा मित्रों को संघठित होने की आवश्यकता है बिना संघठन और संघठित हुए कोई भी आंदोलन सफल नही हो सकता इसलिए अपने बीच मे सरकार की ओर से झूठी अफवाएं फैलाने वालों से सावधान रहें बहुत लोग आएंगे जो शिक्षा मित्रों की लड़ाई को कमजोर करने के लिए रोज नई नई बाते करेंगे इसलिए सभी को सावधान रहते हुए तब तक अपनी लड़ाई को लड़ना है जब तक सरकार शिक्षा मित्रों के भविष्य को लेकर स्प्ष्ट दिशा निर्देश जारी नही कर देती है   ।
   बैठक में जिला संरक्षक दीपक गुप्ता , महामंत्री मुंसिफ अली , कोषाध्यक्ष सतेंद्र सिंह , वरिष्ठ उपाध्यक्ष रामकुमार , ब्लॉक अध्यक्ष प्रह्लाद सिंह , बनी सिंह ,राजकुमार चौधरी , योगेंद्र कुमार , भगवान सिंह , सुनील चौहान , पीताम्बर चौधरी , सुभाष चौधरी , गिरजेश कुमार , दिनेश कुमार , लाल सिंह, धीरज कुमार , जगराज , पुष्पेंद्र , नीरज महमूद , दिगम्बर सिंह , कुसुमलता , अनिता शर्मा , ऊषा शर्मा , ओमवती शर्मा , पूनम अग्रवाल , सुनता सिंह , रेखा , देवकी , मधुबाला , बबिता , मंजू , ममता ,कविता आदि सेकड़ो शिक्षा मित्र रहे ।
*खेमसिंह चौधरी*
*जिला अध्यक्ष*
*उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ मथुरा*


SHIKSHAMITRA: शिक्षामित्रो की मांगों के लिए संघठन दिसम्बर महीने में लखनऊ में करेगा बड़ा आंदोलन: शिवकुमार शुक्ला Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news