02 September 2020

PRIMARY KA MASTER: " प्रेरणा एप " शिक्षकों के गले की हड्डी बन, किया बेसिक शिक्षा की मुश्किलें आसान

PRIMARY KA MASTER: " प्रेरणा एप " शिक्षकों के गले की हड्डी बन, किया बेसिक शिक्षा की मुश्किलें आसान


🎩 ऑनलाइन हुए बेसिक शिक्षा विभाग ने कोरोना संक्रमण काल में अपनी तमाम मुश्किलों को आसान कर लिया है ।

🎩 जो शिक्षक, शिक्षक संघ, अधिकारी, कर्मचारी अभी तक प्रेरणा एप, दीक्षा एप,रीड एलांग एप, सम्पर्क बैठक एप, गूगल मीट , का विरोध कर रहे थे , उन्हीं शिक्षकों में अब इन एप्लिकेशन को  डाउनलोड करने की होड़ मची हुई हैं।

🎩 शिक्षकों को विभाग  टैबलेट तो नहीं बांट पाया , मगर शिक्षकों को एप डाउनलोड करने के लिए विवश कर दिया,मरता क्या न करता ! बेचारा शिक्षक ?

🎩 बेसिक शिक्षा विभाग ने बीते वर्ष शिक्षकों की हाजिरी प्रेरणा एप पर सेल्फी से करने की पहल की तो शिक्षकों ने तथा शिक्षक संगठनों ने विरोध करते हुए एप को डाउनलोड करने से मना कर दिया था और आन्दोलन करने की विभाग तथा शासन को चेतावनी दे डाली थी ।

🎩 अब कोरोना काल में विभाग सभी जानकारियां और प्रशिक्षण प्रेरणा एप पर ही दे रहा है, एप को डाउनलोड करना शिक्षकों की मजबूरी हो गई है ।

🎩 फिलहाल विद्यालय 30 सितम्बर तक के लिए सुसुप्तावस्था मे रहेंगे मगर कोरोना महामारी के बाद विभाग सेल्फी से शिक्षको की उपस्थिति अनिवार्य कर सकता है ।

🎩 फिलहाल अब शिक्षको को प्रमोशन , अवकाश की सूचना , सर्विस बुक और एमडीएम की सूचना प्रेरणा एप पर ही मिलेगी ।

🎩 जनपद के अधिकांश शिक्षकों ने प्रेरणा एप को डाउनलोड कर लिया है,साथ ही शैक्षणिक गतिविधियों में शामिल होकर सहभागी भी बन रहे हैं ।

PRIMARY KA MASTER: " प्रेरणा एप " शिक्षकों के गले की हड्डी बन, किया बेसिक शिक्षा की मुश्किलें आसान Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news