Latest Updates|Recent Posts👇

17 July 2020

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा में सम्मिलित विद्यार्थी कम्पार्टमेंट/इम्प्रूवमेंट परीक्षा के इंतजार में

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा में सम्मिलित  विद्यार्थी कम्पार्टमेंट/इम्प्रूवमेंट परीक्षा के इंतजार में


यूपी बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा में सम्मिलित तकरीबन 50 हजार छात्र-छात्राओं को इम्प्रूवमेंट/कम्पार्टमेंट परीक्षा का इंतजार है। 2020 बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित हुए 18 दिन बीत चुके हैं लेकिन अब तक परीक्षा तिथि या आवेदन के संबंध में कुछ तय नहीं है। इस साल से एक विषय में फेल इंटर के छात्र-छात्राओं को कम्पार्टमेंट में शामिल होने की सुविधा दी जा रही है। 27 जून को घोषित परिणाम के अनुसार 12वीं में 35017 छात्र-छात्राएं एक विषय में असफल हैं।

वहीं हाईस्कूल में एक विषय में फेल अभ्यर्थियों को इम्प्रूवमेंट और दो विषय में फेल छात्र छात्राओं को कम्पार्टमेंट की सुविधा दी जाती है। इस साल हाईस्कूल में एक विषय में 327663 परीक्षार्थी फेल हैं। वैसे तो इन्हें पास होने का प्रमाणपत्र जारी हो चुका है लेकिन ये चाहें तो फेल विषय में इम्प्रूवमेंट परीक्षा दे सकते हैं। वहीं 10वीं में 771 बच्चे दो विषयों में फेल है। ये छात्र दो में से एक विषय में कम्पार्टमेंट देकर पास होंगे तभी पास का प्रमाणपत्र जारी होगा।

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा में सम्मिलित विद्यार्थी कम्पार्टमेंट/इम्प्रूवमेंट परीक्षा के इंतजार में Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news