25 July 2020

वाराणसी जनपद मे तीन परिषदीय विद्यालय कोरोना संक्रमण के कारण बंद, इन विद्यालयों के एक-एक शिक्षक कोरोना पॉजिटिव मिले थे

वाराणसी जनपद मे तीन परिषदीय विद्यालय कोरोना संक्रमण के कारण बंद, इन विद्यालयों के एक-एक शिक्षक कोरोना पॉजिटिव मिले थे

प्राथमिक विद्यालय अहिरौली विकास खंड-हरहुआ, प्राथमिक विद्यालय बसाव विकास खंड-पिंडरा और प्राथमिक विद्यालय लोहता विकासखंड-काशी विद्यापीठ एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है। इन तीनों विद्यालय के एक-एक शिक्षक कोरोना पॉजिटिव हुए हैं।

बीएसए राकेश सिंह से संबंधित खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया है कि इन विद्यालयों को सेनेटाइज कराएं। शिक्षकों से अनुरोध किया है कि मास्क अनिवार्य रूप से लगाएं। हैंडवॉश पर ध्यान दें।सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें। खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया है कि प्रत्येक संक्रमित शिक्षकों की मदद को तैयार रहें। उन्हें किसी प्रकार की आवश्यकता है तो उससे अवगत कराएं। यह तीनों विद्यालय अग्रिम आदेश के बाद ही खोले जा सकेंगे। दूसरी ओर, शिक्षक संगठनों ने भी इस बात पर एतराज जताया है कि जब बच्चे स्कूल नहीं आरहे हैं तो शिक्षकों को व्यर्थ में क्यों बुलाया जा रहा है। संक्रमण का खतरा दिनों दिन बढ़ रहा है, ऐसे में पब्लिक ट्रांसपोर्ट से स्कूल आना-जाना खतरे का सबब बन सकता है। उल्लेखनीय है कि जुलाई से शिक्षकों के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं।

वाराणसी जनपद मे तीन परिषदीय विद्यालय कोरोना संक्रमण के कारण बंद, इन विद्यालयों के एक-एक शिक्षक कोरोना पॉजिटिव मिले थे Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news