Latest Updates|Recent Posts👇

11 June 2020

UP BOARD: 10वीं-12वीं परीक्षा का परिणाम 27 जून को होगा घोषित, अत्याधुनिक तकनीक से तैयार हो रहा रिजल्ट

UP BOARD: 10वीं-12वीं परीक्षा का परिणाम 27 जून को होगा घोषित, अत्याधुनिक तकनीक से तैयार हो रहा रिजल्ट


कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन ने यूपी बोर्ड को और हाईटेक बना दिया है। 2020 की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में सम्मिलित 50 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं का परिणाम अत्याधुनिक तकनीक से तैयार किया जा रहा है। पिछले साल तक हर क्षेत्रीय कार्यालय से 8 से 10 कर्मचारी यानी तकरीबन 40 से 50 कर्मचारी दूसरे राज्य में बनने वाले रिजल्ट में सहयोग के लिए भेजे जाते थे। ताकि रिजल्ट तैयार करते समय यदि किसी छात्र का लिखित या प्रायोगिक परीक्षा का नंबर नहीं मिल रहा या कोई और सूचना नहीं है तो वे उसे तुरंत संबंधित जिले या मूल्यांकन केंद्र से संपर्क कर मंगा लेते थे।


लेकिन इस बार कोरोना के कारण किसी कर्मचारी को रिजल्ट तैयार करवाने के लिए दूसरे राज्य नहीं भेजा गया। इसके लिए बोर्ड ने एक पोर्टल तैयार किया है जिस पर रिजल्ट तैयार करने वाल कम्प्यूटर फर्म जो भी सूचनाएं होती है उसे मंगा लेती है और सबकुछ ऑनलाइन ऑफिस में बैठे-बैठे हो रहा है। इसके चलते परिणाम तैयार करने पर आने वाले खर्च में भी अच्छी-खासी कमी आई है। पोर्टल का परीक्षण होने के साथ दो दिन पहले इसने काम करना शुरू कर दिया है। हालांकि इस पर कोई अफसर कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

27 जून को घोषित होगा परिणाम: प्रयागराज। यूपी बोर्ड की 10वीं-12वीं परीक्षा का परिणाम 27 जून की दोपहर 12.30 बजे बोर्ड मुख्यालय से घोषित किया जाएगा। इसकी तैयारियां शुरू हो गई है।


UP BOARD: 10वीं-12वीं परीक्षा का परिणाम 27 जून को होगा घोषित, अत्याधुनिक तकनीक से तैयार हो रहा रिजल्ट Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news