25 June 2020

PRIMARY KA MASTER: दीक्षा एप पर शिक्षकों के इस माह रजिस्ट्रेशन न हुए तो कार्रवाई

PRIMARY KA MASTER: दीक्षा एप पर शिक्षकों के इस माह रजिस्ट्रेशन न हुए तो कार्रवाई


बेसिक शिक्षा परिषद से संचालित मिशन प्रेरणा ई-पाठशाला की मंडलीय समीक्षा बुधवार को मंडलायुक्त आर रमेश कुमार की अध्यक्षता में गांधी सभागार में हुई। उन्होंने बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों से दीक्षा एप पर शिक्षकों के रजिस्ट्रेशन और उनके द्वारा किए जाने वाले शिक्षण कार्यों की जानकारी ली।

सभी बीएसए को निर्देश दिए कि इस महीने तक शिक्षकों का शत-प्रतिशत रजिस्ट्रेशन पूरा करा लें, जिससे ऑनलाइन शिक्षण सुचारु रूप से हो सके। इसके लिए शिक्षकों के साथ बीएसए को बैठक करने के भी निर्देश दिए। चेतावनी दी कि 30 जून तक सौ फीसद रजिस्ट्रेशन न होने पर उन पर कार्रवाई होगी।

मंडलायुक्त ने आपरेशन कायाकल्प के तहत स्कूलों में निर्माण कार्य को सितंबर तक पूर्ण कराने के लिए कहा। मिड-डे-मिल के तहत मिलने वाले भोजन की जगह छात्रों को उसकी राशि सीधे उनके अभिभावकों के खाते में भेजने के बारे में भी जानकारी ली। जुलाई तक इस कार्य को पूरा कराने के निर्देश दिए। उन्होंने बीएसए को स्वयं मॉनीटरिंग करने के निर्देश दिए और शिक्षकों को प्रेरित करते हुए लक्ष्य को समय से पूरा कराने के लिए भी कहा। बैठक में एडी बेसिक रमेश कुमार तिवारी, बीएसए संजय कुमार कुशवाहा जिला समंवयक (प्रशिक्षण) विनोद कुमार मिश्र, सुनीत कुमार पांडेय आदि शामिल रहे।

PRIMARY KA MASTER: दीक्षा एप पर शिक्षकों के इस माह रजिस्ट्रेशन न हुए तो कार्रवाई Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news