21 June 2020

फर्जी वार्डन और शिक्षिका पर मुकदमा, BSA ने शुरू की फर्जीवाड़े की जांच

फर्जी वार्डन और शिक्षिका पर मुकदमा, BSA ने शुरू की फर्जीवाड़े की जांच


अनामिका शुक्ला के नाम पर फर्जी नियुक्ति के बाद कस्तूबा विद्यालयों में दो और फर्जी नियुक्तियों के मामले मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। जांच में परत दर परत विभागीय लापरवाही उजागर हो रही है।


बीएसए की ओर से मैनपुरी की महिला शिक्षिका लक्ष्मी के नाम से फर्जी नौकरी करने वाली शिक्षिका और फर्जी बीएड डिग्री से वार्डन पद पर नियुक्ति पाने वाली शिक्षिका के खिलाफ सोरों और अमांपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराने को रिपोर्ट भेजी गई है। पुलिस ने देर शाम दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। इस प्रकार अब तक दो फर्जी टीचरों व एक वार्डन पर मकदमा दर्ज हो चुका है। मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने मामले की जांच प्रारंभ कर दी है। बीएसए अंजली अग्रवाल ले बताया कि अनामिका शुक्ला के नाम पर फर्जी नियुक्ति का मामले में जांच रही है।

बुलंदशहर। स्याना के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में फर्जी तरीके से नौकरी करने वाली वार्डन अनामिका शुक्ला के सभी दस्तावेज सामने आ गए हैं। शिक्षिका ने आवेदन पत्र में बीएससी प्रथम वर्ष की अंक तालिका की द्वितीय प्रति लगाई है। शिक्षिका के प्रमाण पत्र संदिग्ध प्रतीत हो रहे हैं। पूरा फर्जीवाड़ा खुलने के बाद अब बीएसए अखंड प्रताप सिंह ने जांच शुरू करा दी है।

प्रयागराज। कस्तूरबा बालिका विद्यालय में फर्जी अनामिका शुक्ला बनकर नौकरी करने वाली कानपुर देहात की सरिता यादव अपना घर छोड़कर फरार है। पुलिस ने वहां छापेमारी की तो पता चला कि घर में कोई भी नहीं है। अब सर्विलांस की मदद से आरोपी शिक्षिका की कर्नलगंज पुलिस तलाश कर रही है।

फर्जी वार्डन और शिक्षिका पर मुकदमा, BSA ने शुरू की फर्जीवाड़े की जांच Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news