23 June 2020

उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने कोर्ट के आदेश पर समाजशास्त्र विषय के तीन अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया

उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने कोर्ट के आदेश पर समाजशास्त्र विषय के तीन अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया

तीनों अभ्यर्थियों का इंटरव्यू 25 जून को लिया जाएगा। इसके साथ समाजशास्त्र विषय का रिजल्ट जारी होने का रास्ता साफ हो गया है। उम्मीद है कि इंटरव्यू लेने के बाद शाम को समाजशास्त्र विषय का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। अभ्यर्थी रिजल्ट जारी कराने को लेकर काफी समय से आंदोलनरत थे।

उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने विज्ञापन संख्या 47 के तहत 35 विषयों में 1150 असिस्टेंट प्रोफेसर पद की भर्ती निकाली थी। इसमें 33 विषयों का रिजल्ट जारी हो चुका है। अधिकतर चयनितों को नियुक्ति भी मिल गई है। जबकि समाजशास्त्र व शिक्षाशास्त्र के अभ्यर्थियों का इंटरव्यू लेने के बाद रिजल्ट जारी नहीं किया गया, क्योंकि उनका मामला कोर्ट में लंबित था। समाजशास्त्र के 273 पदों के सापेक्ष 1410 अभ्यर्थियों के इंटरव्यू की प्रक्रिया आठ फरवरी को पूरी हो चुकी है।

अधिक अंक होने के बावजूद इंटरव्यू में न बुलाने के आरोप में तीन अभ्यर्थियों ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में याचिका दाखिल कर दी थी। कोर्ट ने 17 जून को आयोग को तीनों अभ्यर्थियों का इंटरव्यू कराने का निर्देश दिया। इसके बाद आयोग ने तीनों अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया है। आयोग की सचिव डॉ. वंदना त्रिपाठी का कहना है कि इंटरव्यू का ब्योरा वेबसाइट में अपलोड कर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने कोर्ट के आदेश पर समाजशास्त्र विषय के तीन अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news