Latest Updates|Recent Posts👇

19 June 2020

B.ED. प्रवेश परीक्षा और विश्वविद्यालयों की छूटी परीक्षाएं जुलाई में होंगी, बीएड केंद्र बदलने का अंतिम मौका आज

B.ED. प्रवेश परीक्षा और विश्वविद्यालयों की छूटी परीक्षाएं जुलाई में होंगी, बीएड केंद्र बदलने का अंतिम मौका आज

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के साथ अब बीएड की प्रवेश परीक्षा और विश्वविद्यालयों की वार्षिक व सेमेस्टर परीक्षाएं शुरू की जाएंगी। मुख्य सचिव आरके तिवारी ने गुरुवार को निर्देश दिए कि बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा जुलाई के किसी भी रविवार को आयोजित की जाए। जरूरत के अनुसार बीएड की प्रवेश परीक्षा के लिए दूसरे राज्यों में भी परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे। इस दिन कोई भी विवि व कॉलेज अपने यहां परीक्षाएं आयोजित नहीं करेगा। शारीरिक दूरी के मानकों का पालन और सैनिटाइजेशन की पुख्ता व्यवस्था के साथ परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। मुख्य सचिव ने सभी राज्य विश्वविद्यालयों के कुलपति, निदेशक उच्च शिक्षा और डीएम व मंडलायुक्त को दिए।

मुख्य सचिव ने सभी विश्वविद्यालयों व डिग्री कालेजों की वार्षिक परीक्षाएं और सेमेस्टर परीक्षाएं भी 30 जून के बाद यानी जुलाई में आयोजित करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए जरूरत के अनुसार सभी जिलों में विश्वविद्यालय परीक्षा केंद्र बनाएंगे ताकि शारीरिक दूरी के नियमों का पालन आसानी से हो सके। परीक्षा केंद्र का सैनिटाइजेशन करवाने के साथ-साथ यहां तैनात शिक्षक व शिक्षणोत्तर कर्मचारियों को फेस कवर और फेस मास्क अनिवार्य रूप से पहनना होगा। परीक्षा केंद्र पर आने वाले विद्यार्थियों व ड्यूटी पर तैनात शिक्षक और कर्मियों की इंफ्रारेड थर्मामीटर से स्क्रीनिंग की जाएगी। प्रवेश पत्र के आधार पर ही परीक्षा केंद्र पर विद्यार्थियों को जाने की अनुमति दी जाएगी।

केंद्र बदलने का अंतिम मौका आज
जासं, लखनऊ : यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) 2020 के परीक्षा केंद्र बदलने का आवेदन शुक्रवार तक किया जा सकेगा। राज्य प्रवेश समन्वयक प्रोफेसर अमिता बाजपेई ने बताया कि अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर पर्वितन कर सकते हैं।

B.ED. प्रवेश परीक्षा और विश्वविद्यालयों की छूटी परीक्षाएं जुलाई में होंगी, बीएड केंद्र बदलने का अंतिम मौका आज Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news