21 June 2020

69000 शिक्षक भर्ती में पास कराने के नाम पर पैसों के लेनदेन का ऑडियो एसटीएफ को भेजा गया, वायरल ऑडियो जांच में शामिल

69000 शिक्षक भर्ती में पास कराने के नाम पर पैसों के लेनदेन का ऑडियो एसटीएफ को भेजा गया, वायरल ऑडियो जांच में शामिल

69000 सहायक अध्यापक भर्ती की परीक्षा में पास कराने के नाम पर पैसे के लेनदेन का वायरल ऑडियो सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने मामले की जांच कर रही एसटीएफ के आईजी को भेजा है। 16 जून को भेजे पत्र में सचिव ने लिखा है कि 11 मार्च को महानिदेशक स्कूली शिक्षा ने परीक्षा पास कराने के नाम पर पैसे के लेनदेन के व्हाट्सएप पर वायरल ऑडियो संदेश की फोरेंसिक जांच कराते हुए दोषियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

आगे की कार्रवाई के लिए 12 मार्च को उन्होंने वायरल ऑडियो की सीडी निदेशक राजकीय विधि विज्ञान प्रयोगशाला लखनऊ को फोरेंसिक जांच के लिए भेजी गई थी। लॉकडाउन में छूट मिलने पर कार्यालय खुलने के बाद 11 मई को ई-मेल से निदेशक राजकीय विधि विज्ञान प्रयोगशाला लखनऊ से फोरेंसिक जांच रिपोर्ट देने का अनुरोध किया गया। जांच रिपोर्ट नहीं मिलने पर फिर दो जून को ई-मेल एवं रजिस्टर्ड डाक से जांच रिपोर्ट देने का अनुरोध किया गया।

इसके बावजूद रिपोर्ट नहीं मिलने पर राज्य विज्ञान शिक्षा संस्थान के एक प्रोफेसर को जांच रिपोर्ट लेने के लिए लखनऊ भेजा गया लेकिन जांच रिपोर्ट नहीं मिली। लिहाजा सचिव ने 16 जून को आईजी एसटीएफ को लिखे पत्र के साथ वायरल ऑडियो संदेश की सीडी भी भेजी है। ताकि इसे भी सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा 2019 की जांच में समावेशित करते हुए जांच कराएं।

69000 शिक्षक भर्ती में पास कराने के नाम पर पैसों के लेनदेन का ऑडियो एसटीएफ को भेजा गया, वायरल ऑडियो जांच में शामिल Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news