11 June 2020

69000 SHIKSHAK BHARTI घोटाले में शामिल डॉक्टर व लेखपाल के खिलाफ पुलिस ने भेजी रिपोर्ट

69000 SHIKSHAK BHARTI घोटाले में शामिल डॉक्टर व लेखपाल के खिलाफ पुलिस ने भेजी रिपोर्ट

69000 सहायक शिक्षक भर्ती में छात्रों से लाखों रुपए लेकर उनके साथ धोखाधड़ी करने और परीक्षा में नकल कराने के आरोप में जेल भेजे गए डॉ. कृष्ण लाल पटेल और लेखपाल संतोष के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने के लिए सोरांव पुलिस ने अपनी रिपोर्ट भेज दी है।


गौरतलब है कि 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में धांधली का मास्टरमाइंड डॉ कृष्ण लाल पटेल झांसी में तैनात था। उसकी गतिविधियों के कारण ही कुछ समय पूर्व वहां के सीएमओ ने उसका वेतन रोक दिया था।


अब उसके खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई लिए सोरांव पुलिस ने झांसी के सीएमओ को पत्र लिखा है। उन्हें अवगत कराया गया है कि डॉ कृष्ण लाल पटेल लाखों रुपए लेकर सहायक शिक्षक भर्ती में नकल कराने के आरोप में जेल भेजा गया है। उसके कॉलेज से पुलिस ने 14 लाख रुपये भी बरामद किए हैं। इसके अलावा यह भी अवगत कराया गया है व्यापम घोटाले में वह 45 दिन जेल में बंद हो चुका है। इसी तरह प्रयागराज में तैनात लेखपाल संतोष के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेजी गई है।

संतोष के पकड़े जाने के बाद उसकी नौकरी पर भी सवाल उठने लगे थे, क्योंकि कुछ अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया था लेखपाल भर्ती में भी डॉ केएल पटेल ने खेल किया था।

69000 SHIKSHAK BHARTI घोटाले में शामिल डॉक्टर व लेखपाल के खिलाफ पुलिस ने भेजी रिपोर्ट Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news