Latest Updates|Recent Posts👇

24 June 2020

69000 SHIKSHAK BHARTI सरगना ने भाई-बहन को भी पास कराई परीक्षा

69000 SHIKSHAK BHARTI सरगना ने भाई-बहन को भी पास कराई परीक्षा

सहायक शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा की जांच में जुटी स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) को नया सुराग मिला है। पता चला है कि गिरोह के सरगना डॉ. केएल पटेल की मदद से उसके एक भाई और बहन ने भी लिखित परीक्षा पास की है। शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा में दोनों को अच्छे अंक मिले हैं। इस आधार पर एसटीएफ छानबीन कर रही है।

कई छात्रों ने एसटीएफ को अलग माध्यम से दी गई शिकायतों में कई अभ्यर्थियों के नाम और अंक के बारे में भी जानकारी दी है। बताया गया कि प्रतापगढ़, भदोही, प्रयागराज, कौशांबी के अलावा दूसरे जिले के कई ऐसे अभ्यर्थी हैं जिन्होंने गिरोह के जरिए पैसा देकर लिखित परीक्षा उत्तीर्ण की है। हालांकि यह साफ नहीं हुआ है कि उन्हें कितने अंक मिले हैं लेकिन माना जा रहा कि 110 से ज्यादा नंबर मिले होंगे।

वहीं, भाई और उसकी बहन को भी करीब 120 से अधिक नंबर मिलने की बात कही गई है। लगातार मिल रही शिकायतों को एसटीएफ के अधिकारी तस्दीक कर रहे हैं। जिन अभ्यर्थियों के बारे में सूचनाएं अब तक मिली हैं, उनकी सच्चाई के बारे में भी पता लगाया जा रहा है। प्रदेश के परिषदीय स्कूलों में 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ होने और दो अभ्यर्थियों समेत 12 लोगों की गिरफ्तारी के बाद मामले की विवेचना एसटीएफ कर रही है। जांच शुरू करने के साथ ही एसटीएफ के पास शिकायतें आ रही हैं, जिसकी सच्चाई का पता अधिकारी लगा रहे हैं। हालांकि वह कुछ भी बोलने से अभी कतरा रहे हैं।

69000 SHIKSHAK BHARTI सरगना ने भाई-बहन को भी पास कराई परीक्षा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news