27 January 2020

जल्द कैबिनेट में जाएंगे कर्मचारियों के वित्तीय मामले

जल्द कैबिनेट में जाएंगे कर्मचारियों के वित्तीय मामले

लखनऊ : वित्त विभाग ने राज्य कर्मचारियों के अटके वित्तीय मामलों को कैबिनेट से जल्द हरी झंडी दिलाने का आश्वासन दिया है। अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव मित्तल कर्मचारियों को बताया कि उनकी मांगों पर सकारात्मक कार्यवाही की जा रही है और सभी प्रकरणों पर जल्द निर्णय कराने का प्रयास चल रहा है।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को अपर मुख्य सचिव वित्त से मुलाकात की और कर्मचारी हितों पर फैसला न होने की समस्या से अवगत कराया। वीपी मिश्र के नेतृत्व में गए परिषद अध्यक्ष सुरेश रावत व महामंत्री अतुल मिश्र ने अपर मुख्य सचिव से वेतन विसंगति, भत्ताें और संवर्गो के पुनर्गठन प्रस्ताव पर इस माह निर्णय कराने की मांग की। संगठन पदाधिकारियों ने बताया कि इसमें खासी देर होने से कर्मचारियों को आर्थिक क्षति हो रही है।

कर्मचारियों ने बताया कि मुख्य सचिव तथा अपर मुख्य सचिव कार्मिक स्तर पर हुई बैठकों में इन मांगों पर निर्णय करने का निर्देश दिया गया था लेकिन, फैसला नहीं हुआ। परिषद पदाधिकारियों ने अपर मुख्य सचिव को बताया कि मांगों पर निर्णय न होने से ही कर्मचारियों में नाराजगी है। इसी वजह से आंदोलन चल रहे हैं। परिषद पदाधिकारियों के मुताबिक अपर मुख्य सचिव वित्त ने मांगों पर जल्द सकारात्मक निर्णय लेने को आश्वस्त किया है।

जल्द कैबिनेट में जाएंगे कर्मचारियों के वित्तीय मामले Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news