25 January 2020

फर्जी शिक्षक पर रिपोर्ट न दर्ज कराने वाले बीईओ से छिना प्रभार, बीएसए ने बीईओ इटियाथोक को कार्यालय से किया संबद्ध

फर्जी शिक्षक पर रिपोर्ट न दर्ज कराने वाले बीईओ से छिना प्रभार, बीएसए ने बीईओ इटियाथोक को कार्यालय से किया संबद्ध

गोंडा : फर्जी अभिलेख लगाकर शिक्षक की नौकरी हथियाने वाले पर एफआइआर न कराना खंड शिक्षा अधिकारी को भारी पड़ गया। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बीईओ इटियाथोक ओम प्रकाश पाल को कार्यालय से संबद्ध कर लिया है। उनके स्थान पर रुपईडीह के बीईओ अश्वनी प्रताप सिंह को अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

शासन के आदेश पर शिक्षकों के अभिलेखों का सत्यापन कराया गया, जिसमें 61 लोग फर्जी अभिलेख लगाने के कारण बर्खास्त किए गए। खंड शिक्षा अधिकारियों को इन पर एफआइआर दर्ज कराने के आदेश दिए गए थे। लेकिन, इटियाथोक में रिपोर्ट नहीं दर्ज कराई गई। बेसिक शिक्षा अधिकारी मनिराम सिंह ने बताया कि बीईओ को प्राथमिक विद्यालय बगाही के बर्खास्त शिक्षक राजू कुमार के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने के आदेश दिए गए थे। इस बावत कार्यालय सहायक ने आदेश की प्रति देनी चाही लेकिन, उन्होंने उसे लेने से मना कर दिया। इससे शासन स्तर पर विपरीत स्थित उत्पन्न हो रही है। बीएसए ने बताया कि इनके विकास खंड में रहने से विवाद की स्थिति उत्पन्न हो रही है।

फर्जी शिक्षक पर रिपोर्ट न दर्ज कराने वाले बीईओ से छिना प्रभार, बीएसए ने बीईओ इटियाथोक को कार्यालय से किया संबद्ध Rating: 4.5 Diposkan Oleh: news